ASANSOL

Healthworld Hospital Asansol में रोबोटिक सर्जरी

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Healthworld Hospital Asansol ) स्वास्थ्य सुविधाओं के मामले में समय के साथ आसनसोल भी अपग्रेड हो रहा है।  पश्चिम बंगाल में कोलकाता के बाहर पहली बार यहां के हेल्थ वर्ल्ड अस्पताल में रोबोटिक सर्जरी से इलाज की व्यवस्था शुरू हो गई है। बुधवार को  अस्पताल में इस व्यवस्था की शुरुआत देश के प्रख्यात शल्य चिकित्सक डा. सुधीर श्रीवास्तव ने मुंबई से आनलाइन किया। देश के विभिन्न अस्पतालों में डा. श्रीवास्तव इस व्यवस्था के जरिए अब तक 1400 आपरेशन करने का रिकार्ड बना चुके हैं।

मौके पर मौजूद अस्पताल के चेयरमेन डा. डा.अरुणांगशु गांगुली ने कहा कि आसनसोल का पहला अस्पताल हेल्थवर्ल्ड है जहां रोबोट के द्वारा लोगों की शल्य चिकित्सा की जाएगी। इस व्यवस्था के जरिए हर तरह की हार्ड सर्जरी संभव है। इस व्यवस्था से चिकित्सा के लिए लोगों को कोलकाता जाना पड़ता था। अब यहां किफायती कीमत पर अपने ही शहर में रोबोटिक सर्जरी लोग करा सकते हैं। डा. गांगुली ने यह भी कहा कि हेल्थवर्ल्ड में चिकित्सा की हर सुविधा हर तबके के लोगों के लिए उपलब्ध कराई जा रही है। अच्छी व किफायती चिकित्सा के लिए अब लोगों को कहीं जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। हर चिकित्सा हेल्थवर्ल्ड में उपलब्ध है आगे भी और अधिक व्यवस्था की जाएगी।

रोबोटिक सर्जरी की आनलाइन शुरूआत कर रहे डा. श्रीवास्तव ने अस्पताल प्रबंधन सहित आसनसोल के लोगों को बधाई दी और कहा कि यह आसनसोल जैसे शहर के लिए अनोखा प्रयोग है। इस सेमिनार में कार्डियक सर्जन डा. देबाशीष साहू, स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. झीलम मुखोपाध्याय, सर्जिकल गैस्टेंट्रोलाजिस्ट डा. हिमांग्शु गुप्ता, जनरल सर्जन . सुमिकेश आनंद, ओन्को गैस्ट्रो सर्जन डा. विजय अब्राहम, यूरोसर्जन डा. अमित कुमार भी उपस्थित रहे और मौजूद लोगों को चिकित्सा के क्षेत्र में इस व्यवस्था के बारे में लोगों को बताया।

Watch Video

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *