DURGAPUR

ADDA का बुलडोजर चला अतिक्रमण पर, टीएमसी कार्यालय भी आया जद में

बंगाल मिरर, दुर्गापुर 🙁 Durgapur Latest News Updates ) ADDA का बुलडोजर चला अतिक्रमण पर, टीएमसी कार्यालय भी आया जद में। दुर्गापुर शहर के प्राण केंद्र सिटी सेंटर में सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए एडीडीए सक्रिय हो गया है. आसनसोल दुर्गापुर विकास प्राधिकरण की जमीन पर अतिक्रमण करने वाले अवैध कब्जाधारियों को पिछले सप्ताह अपनी दुकानें खाली करने का आदेश दिया गया था। लेकिन जिनलोगों ने अभी तक अपनी दुकानें नहीं हटायी थी, उनकी दुकानें मंगलवार की सुबह आसनसोल दुर्गापुर विकास प्राधिकरण ने बुलडोजर से तोड़दी. इस दौरान टीएमसी कार्यालय को भी तोड़ा गया।

सिटी सेंटर मोड़ स्थित मॉल से सटे इलाके, स्मार्ट बाजार के सामने की सड़क और चतुरंगा मैदान के सामने की सड़क से कब्जाधारियों को बेदखल कर दिया गया। इस दौरान आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के पुलिसकर्मी भी मौजूद थे‌‌। एडीडीए चेयरमैन कबी दत्ता ने कहा था कि वह जल्द ही शहर को अतिक्रमण से मुक्त करने के लिए अभियान शुरू करेंगे। इसी के तहत मंगलवार को अभियानचलाया गया।
दुर्गापुर के वार्ड नंबर 22 अंतर्गत सिटी सेंटर में तृणमूल कांग्रेस कार्यालय ब्लॉक नंबर दो में सरकारी जमीन पर अवैध रूप से बनाया गया था, और कुछ दिनों पहले आसनसोल दुर्गापुर विकास प्राधिकरण द्वारा उस कार्यालय को नोटिस दिया गया था, जिसके बाद तृणमूल कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने खुद ही कार्यालय से सामान हटा लिया.आसनसोल दुर्गापुर विकास प्राधिकरण के द्वारा तृणमूल कार्यालय पर आज आखिरकार बुलडोजर चला दिया गया।

इस घटना पर ब्लॉक नंबर दो तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष उज्ज्वल मुखोपाध्याय ने कहा, नोटिस का मिलने के बाद हमने खुद ही टिन शेड खोला और अंदर का फर्नीचर  हटा लिया. लोकसभा चुनाव समेत कई चुनाव इसी कार्यालय से कराए गए हैं।
लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि आंखों पर काला कपड़ा बांधकर सभी अवैध निर्माण तोड़े जाएं।
इस पर बीजेपी नेता चन्द्रशेखर बनर्जी ने कहा, कुछ महीने पहले आसनसोल दुर्गापुर विकास प्राधिकरण की जमीन पर अवैध रूप से बने एक क्लब को आसनसोल दुर्गापुर विकास प्राधिकरण ने तोड़ दिया था, लेकिन उस वक्त तृणमूल कार्यालय को क्यों नहीं तोड़ा गया. तृणमूल अपना चेहरा बचाने की कोशिश कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *