DURGAPUR

IQ City में प्रबंधन और आवासिकों में टकराव की स्थिति, आरोप – प्रत्यारोप से तनाव

बंगाल मिरर, दुर्गापुर : ( Durgapur IQ City News ) शहर के शोभापुर स्थित मणि ग्रुप के टाउनशिप आइक्यू सिटी आवासीय परिसर में आवासिकों और प्रबंधन आमने – सामने हो गया है। बुनियादी सुविधाओं की मांग पर आवासिकों ने मंगलवार को भी प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन के दौरान नोकझोंक भी हुई, जिसमें एक तरफ संस्था का दावा है कि उनके तीन कर्मी जख्मी हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया एवं थाने में भी शिकायत दर्ज करवाने पहुंचे। दूसरी ओर संस्था के सुरक्षा गार्डों पर भी महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगा है, वे भी शिकायत दर्ज करवाने की तैयारी में है।

आवासीय परिसर के फ्लैट में करीब 150 आवासिक रहते है। जिनसे हर माह तीन से साढ़े तीन हजार रुपया विभिन्न सुविधा के लिए लिया जाता है। लेकिन आवासिकों का आरोप है कि कुछ काम नहीं हो रहा है। वहीं इस आवासीय भवन में ही अस्पताल के डाक्टरों व छात्रों को रखा गया है। जिसका कोई चार्ज नहीं वसूल किया जाता है। संस्था के सदस्य मंतार सिंह ने कहा कि संस्था का यहां दो कार्यालय है, एक फैसिलिटी व दूसरा मार्केटिंग। जहां क्लब बनना था, उस जगह पर इन लोगों ने कार्यालय बना दिया। फ्लैट बिक्री के समय जो बातें कही जाती है, वह पूरी नहीं की जा रही है। आज जब महिलाएं फैसिलिटी कार्यालय में गई तब उनके साथ गार्डों ने दुर्व्यवहार किया। हालांकि माफी मानने पर हमलोग शांत हो गए।

 दूसरी तरफ संस्था का आरोप है कि लोगों ने उग्र प्रदर्शन किया। जिसमें संस्था के फैसिलिटी मैनेजर विजय दे, इंजीनियर देबराज दोलुई और अकाउंट्स एग्जीक्यूटिव अभिजित राय जख्मी हो गए। विजय दे का कहना है कि उनलोगों ने शांतिपूर्ण प्रदर्शन के नाम पर हिंसक स्थिति अपनाई। हमारे साथ धक्कामुक्की एवं प्लेकार्ड की लकड़ी से हमला किया, यह स्वीकार करने योग्य नहीं है। फ्लैट की सभी छोटी मोटी समस्याओं को भी मालिकों द्वारा तुल दिया जा रहा है। आधिकारिक रूप से कोई जानकारी भी नहीं देते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *