ASANSOL

21 जुलाई के शहीदों को कब मिलेगा न्याय ? : हरजीत सिंह

WATCH VIDEO

बंगाल मिरर, आसनसोल : युवा कांग्रेस जिला कमेटी द्वारा रविवार को आसनसोल जिला पुस्तकालय के संलग्न संहति मंच में 21 जुलाई आन्दोलन के शहीदों की याद में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में 35 यूनिट रक्त संग्रह किया गया ।शिविर के दौरान जिला कांग्रेस अध्यक्ष देवेश चक्रवर्ती, जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष सौभिक मुखर्जी, कांग्रेस पार्षद एस एम मुस्तफा, वरिष्ठ इंटक नेता हरजीत सिंह ने इस मौके पर 1993 के 21 जुलाई को कोलकाता में शहीद हुए 13 युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि दी गई। उनकी याद में एक मिनट का मौन रखा गया। इसके बाद रक्तदाताओं को सम्मानित किया गया।

हरजीत सिंह ने कहा कि युवा कांग्रेस के बैनर तले नो इपिक नो वोट की मांग करते हुए महाकरण अभियान किया जा रहा था। उसी समय तत्कालीन वाममोर्चा की सरकार के निर्देश पर पुलिस की गोली से तेरह युवा कांग्रेस कार्यकर्ता शहीद हो गये थे। लेकिन अफसोस की बात है कि जिन पुलिस अधिकारियों के आदेश पर उस दिन गोलियां चलाई गई थी। वहीं टीएमसी सरकार में मंत्री बन गए। ममता बनर्जी ने एक कमीशन का गठन किया था और कहा था कि 21 जुलाई के दोषियों को सजा दी जाएगी लेकिन आज तक उस कमीशन की रिपोर्ट नहीं आई है और ना ही दोषियों को सजा दी गई है। वहीं गिरजा मोड़ स्थित कांग्रेस कार्यालय में श्रद्धांजलि सभा की गई। यहां पर कांग्रेस नेता शाह आलम, प्रसेनजीत पुईतंडी सहित अन्य ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

वहीं   आज 21 जुलाई को शहीद दिवस के मौके पर कुल्टी ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के तरफ से शहीदों को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित किया गया। कुल्टी ब्लॉक कांग्रेस के सभापति शुकांतो दास के नेतृत्व में आज सुबह नियामतपुर पार्टी कार्यालय में वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुनील मोहंती, एमडी सलाहुद्दीन, हसन खान, इम्तियाज खान, गायत्री बोराट, नोबो बाउरी, एमडी सबीरुद्दीन और युवा कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष एमडी जाकिर हुसैन के साथ तमाम कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *