DURGAPUR

रिजर्वर के गैस की चपेट में आने से दो की मौत

बंगाल मिरर, दुर्गापुर :  वाटर रिजर्वर में लगे पाटा को खोलते समय घातक गैस के चपेट में आने से राजमिस्त्री और हेल्पर की मौत  हो गई। घटना पश्चिम बर्दवान जिले के दुर्गापुर के बिधाननगर स्थित पार्क एवेन्यू में बुधवार सुबह सात बजे घटी. राजमिस्त्री बब्लू उर्फ ​​हुमायूं शेख (55) की रिजर्वर का पाटा खोलने के दौरान जहरीली गैस से मौत हो गयी. पुलिस उसके हेल्पर का नाम-पता नहीं बता सकी। हुमायूँ का घर मुर्शिदाबाद में है। वह दुर्गापुर में किराये के मकान में रहता था और राजमिस्त्री का काम करता था.

दुर्गापुर के विधाननगर के पार्क एवेन्यू निवासी कंचन लायक ने कहा कि यह घटना संजीव चट्टोपाध्याय के घर में हुई। तीन साल पहले उनकी कोरोना से मौत हो गई थी. उनके परिवार के सदस्य अब बाहर रहते हैं. इस घर का जलाशय लीक करता है। इसलिए नया रिजर्वर बनाया गया है। वह काम राजमिस्त्री बबलू उर्फ ​​हुमायूं शेख ने किया था. आज सुबह हुमायूँ और दो अन्य लोग जलाशय की ढलाई में लगा पाटा खोलने आये। सबसे पहले उस रिजर्वर के अंदर जाते हैं. लेकिन कुछ मिनट बाद अंदर से कोई आवाज नहीं आई।

 राजमिस्त्री हुमायूँ शेख उसकी तलाश में उतरा लेकिन वह फिर ऊपर नहीं आया. घटना की जानकारी पड़ोसी कंचन लाायक को हुई. उन्होंने पुलिस व अग्निशमन विभाग को सूचना दी। दस मिनट के अंदर पुलिस और अग्निशमन विभाग पहुंच गया। दमकलकर्मियों ने कुछ देर की कोशिश के बाद रिजर्वर से दोनों का निकाला और उन्हें विधाननगर के एक निजी अस्पताल ले जाया गया. वहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों ने बताया कि बंद जलाशय में जानलेवा गैस कार्बन मोनोऑक्साइड थी. जब उनमें से दो एक के बाद एक उसमें उतरे तो वे गैस की चपेट में आ गए। दम घुटने से दो की मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक मृतक के परिजनों को सूचना दे दी गई है. शव का पोस्टमार्टम कराया जायेगा. उनकी रिपोर्ट आने के बाद हमें उनकी मौत का सही कारण पता चलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *