ASANSOL

Asansol : बिल्डरों के मुद्दों के समाधान के लिए CREDAI ने दिया पत्र

बंगाल मिरर, आसनसोल :    क्रेडाई आसनसोल के एक प्रतिनिधि मंडल ने आसनसोल नगर निगम के सेक्रेटरी शुभोजीत बसु से मुलाकात की और संगठन की तरफ से बिल्डरों को होने वाली कुछ समस्याओं को लेकर उनसे बातचीत कर उनके निराकरण का अनुरोध किया।  इस मौके पर यहां क्रेडई आसनसोल के अध्यक्ष सचिन राय सेक्रेटरी  बिनोद कुमार गुप्ता हरी नारायण अग्रवाल सहित संगठन के और भी सदस्य उपस्थित थे।  आपको बता दें कि  संगठन की तरफ से निगम के सेक्रेटरी के जरिए मेयर  को एक पत्र दिया गया जिसमे संगठन की तरफ से कुछ मांगें रखीं गई। इनमे  सभी कागजात सही होने पर निगम द्वारा जल्द से जल्द बिल्डिंग प्लान को पास करना , ऑक्यूपेंसी सर्टिफिकेट हासिल करना प्रमुख हैं ।

सचिन राय एवं विनोद गुप्ता ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार के रेरा कानून के तहत किसी भी बिल्डर को बिल्डिंग के लिए कंप्लीशन या ऑक्यूपेंसी सर्टिफिकेट लेने के पांच सालो तक  उस बिल्डिंग की गारंटी या  वारंटी लेनी पड़ती है। ऐसे में ऑक्यूपेंसी सर्टिफिकेट के मिलने में देर होने से बिल्डरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसके साथ ही क्रेडाई के सदस्यों द्वारा निगम के सचिव से पश्चिम बंगाल सरकार के  अर्बन डेवलपमेंट एंड म्युनिसिपल अफेयर्स डिपार्टमेंट की 4 दिसंबर 2023 की डिविएशन को लेकर अधिसूचना को लागू करने का अनुरोध किया गया।

संगठन की मांग है कि आसनसोल म्युनिसिपल क्षेत्र में जी बिल्डिंग अभी बन रही हैं या बन चुकी हैं इनमे भी यह अधिसूचना पूर्व प्रभाव   से लागू किया जाए। विभिन्न बिल्डिंग या अपार्टमेंट्स में एक साथ बहुत से वाटर कनेक्शन पाने में देर होती है। संगठन की तरफ से इस प्रक्रिया को और गति प्रदान करने की मांग की गई ताकि विभिन्न फ्लैट तथा अपार्टमेंट में रहने वालों को कोई दिक्कत ना हो
। बैठक के दौरान सेक्रेटरी ने सभी को बातों को ध्यान से सुना तथा आश्वासन दिया कि इन सभी समस्याओं को लेके वह जरूर संगठन को फिर से आने के लिए कह।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *