ASANSOL-BURNPUR

बर्नपुर डिप्लोमा इंजीनियर्स वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा रक्तदान शिविर

बंगाल मिरर, एस सिंह :  आज (29-09-2024) रविवार को बर्नपुर डिप्लोमा इंजीनियर्स वेलफेयर एसोसिएशन की पहल पर बर्नपुर स्टेडियम के बीयूसी कॉन्फ्रेंस हॉल में “स्वैच्छिक रक्तदान शिविर” का आयोजन किया गया। मूल रूप से यह शिविर 15 सितंबर 2024 को इंजीनियर्स दिवस के अवसर पर आयोजित किया गया था, लेकिन उस दिन मौसम अनुकूल नहीं होने के कारण आयोजकों ने उस दिन को रद्द कर दिया और इसे 29-09-2024 को पुनर्निर्धारित किया।  आज के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में  डाॅ. सुशांत सिन्हा, सीएमओ प्रभारी (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं) – सेल इस्को इस्को सयंत्र, विशिष्ट अतिथि के रूप में बर्नपुर अस्पताल के ब्लड बैंक के प्रभारी डाॅ. मनीष कुमार और एसोसिएशन के पूर्व महासचिव सुब्रत बनर्जी अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

रक्तदान शिविर में भाग लेने वाले सभी रक्तदाताओं को प्रमाण पत्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। बर्नपुर डिप्लोमा इंजीनियर्स वेलफेयर एसोसिएशन के महासचिव लब कुमार मन्ना ने हमारे संवाददाता को बताया, बर्नपुर अस्पताल के सहयोग से इस नेक काम के लिए पहली बार इस तरह का शिविर आयोजित करने पर हमें बहुत गर्व और अभिभूत महसूस हो रहा है। 

उन्होंने आगे कहा कि बर्नपुर डिप्लोमा इंजीनियर्स वेलफेयर एसोसिएशन सेल इस्को इस्पात सयंत्र में कार्यरत सभी डिप्लोमा इंजीनियरों के पदनाम, उच्च शिक्षा और अन्य मुद्दों को शामिल करके संगठन को मजबूत करने की दिशा में काम करने के अलावा समाज के प्रति भी जिम्मेदार है और इसी उद्देश्य से यह स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। इस शिविर कि संयोजक एसोसिएशन के अतिरिक्त महासचिव मीर मुशर्रफ अली ने हमारे संवाददाता को बताया कि शिविर से कुल पच्चीस यूनिट रक्त एकत्र किया गया, जिसे बर्नपुर अस्पताल ब्लड बैंक को दिया गया। एसोसिएशन की ओर से अध्यक्ष सोमनाथ माजी ने कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी रक्तदाताओं, अतिथियों, बर्नपुर अस्पताल ब्लड बैंक के कर्मचारियों और एसोसिएशन के सदस्यों को धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *