बीडीओ ने किया सिंघारन नदी का निरीक्षण

बंगाल मिरर,दलजीत सिंह,जामुड़िया : इकड़ा ओधोगिक क्षेत् में बसे अधिकांश कारखानों पानी देकर अस्तित्व बचाने वाली सिंघारन नदी आज स्वंय अपना अस्तित्व बचाने में जुटी है।मीडिया द्वारा लगातार हो हल्ला मचाने के पश्चात प्रशासन की आखिर नींद खुली। सिंघारण नदी के अस्तित्व को बचाने के लिए प्रशासन ने पूरी तरह से कमर कस लिया है ।

riju advt

इसी क्रम में शनिवार को जामुड़िया के बीडीओ अतनु कुमार झुड़ी ने सिंघारण नदी के आसपास का निरीक्षण किया। सबसे पहले बीडीओ द्वारा इकड़ा ब्रिज के पास गगन फेरोटेक एवं श्यामसेल के बीच के जोड़ के पास निरीक्षण किया ।उसके बाद बीडीओ द्वारा इकड़ा श्मशान के पास जाकर नदी के गतिपथ का निरीक्षण कर श्यामसेल एवं गगन फेरोटेक के अधिकारियों को सिंघारण नदी के किनारे जमे गंदगी को साफ करने का दिशा निर्देश जारी किया। इस मौके पर उन्होंने बताया की महकमा शासक के दिशानिर्देश के अनुसार जामुड़िया चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज, कारखाना प्रवंधन सहित अन्य अधिकारियों को लेकर निरीक्षण करके नदी  के गतिपथ को पहले की तरह करने का आदेश दिया गया है ।बीते दिन संयुक्त रूप से परिदर्शन भी किया गया था।इस मौके पर जामुड़िया चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष जयप्रकाश डोकानिया श्यामसेल के कारखाना प्रवंधक आलोक मिश्र सहित कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

इस गंभीर विषय को लेकर  जामुड़िया  चैंबर आफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के सचिव अजय खैतान ने कहा कि महकमा शाशक के निर्देश के बाद जामुडिया के बिडिओ दवारा सिघारण नदी का निरिक्षण किया गया । और सिघारण नदी का सफाई किया जा रहा है ।यह अत्यंत प्रसन्नता का विषय है।
########फोटो