RANIGANJ-JAMURIA

Raniganj में अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

बंगाल मिरर, रानीगंज : ( Asansol Raniganj News In Hindi ) आसनसोल नगरनिगम द्वारा अवैध निर्माण को लेकर अपनाई जा रही जीरो टोलरेंस नीति के तहत आज रानीगंज के पीएन मालिया रोड इलाके में अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया। नगरनिगम टीम की इस कार्रवाई से रानीगंज में हड़कंप मच गया। नगरनिगम द्वारा मामले की सुनवाई कर आरोपियों को अवैध निर्माण तोड़ने का निर्देश दिया गया था। लेकिन जब आरोपियों ने अवैध निर्माण नहीं तोड़ा, तो निगम ने बुलडोजर से उसे ध्वस्त कर दिया।

इस दौरान निगम ईई अभिजीत अधिकारी, एई नयन नष्कर, कौशिक सेनगुप्ता, एलए सुदीप्त घटक आदि मौजूद थे।  निगम टीम ने बताया कि सुनवाई के बाद रानीगंज कार्यालय, आसनसोल नगर निगम ने एक आदेश पारित कर अरबिंद बुचासिया को पीएन मालिया रोड, वार्ड नंबर-36 रानीगंज, पीएस रानीगंज में स्थित 1016 वर्ग फुट की अनधिकृत एक मंजिला इमारत को ध्वस्त करने का निर्देश दिया और अभिषेक बुचासिया और गौतम बुचासिया कोखोदी गई मिट्टी के हिस्से को उसकी मूल स्थिति में बहाल करने का भी निर्देश दिया गया  और अभिषेक बुचासिया, गौतम बुचासिया और अरबिंद बुचासियाको वैधानिक ऊंचाई से परे बाउंड्री वॉल को ध्वस्त करने का निर्देश दिया गया था जिसे उन्होंने होल्डिंग नंबर 157/1/एन, वार्ड नंबर -36 के सामने में बनाया गया था ।

बीते  06.08.2022 के माध्यम से आदेश की प्रति प्राप्त होने की तारीख से 7 दिनों के भीतर अवैध निर्माण को ध्वस्त करने को कहा गया था। लेकिन   गौतम बुचासिया एवं अरबिंद बुचासिया ने उक्त आदेश का अनुपालन नहीं किया. रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा प्रतीत होता है कि अवैध निर्माण अभी भी मौजूद है। ऐसी परिस्थिति में निगम सचिव ने अवैध निर्माण ध्वस्त करने का आदेश दिया। इस संबंध में अभिषेक बुचासिया, गौतम बुचासिया और अरबिंद बुचासिया का पक्ष नहीं मिल पाया है। 

Leave a Reply