आसनसोल में तृणमूल का ऐतिहासिक विरोध जुलूस

बंगाल मिरर, आसनसोल: एनआरसी और सीएए के विरोध में तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बर्द्धमान जिला कमेटी द्वारा आसनसोल में सोमवार आयोजित जुलूस में लोगों की अपार भीड़ उमड़ी।

riju advt

आसनसोल का जीटी रोड एक एतिहासिक जुलूस का गवाह बना। आश्रम मोड़ से लेकर हट्टन रोड तक जीटी रोड लोगों की भीड़ से पट गया था। जिलाध्यक्ष सह मेयर जितेन्द्र तिवारी के नेतृत्व में आयोजित जुलूस में राज्य के श्रम व कानून मंत्री मलय घटक, टीएमसी जिला पर्यवेक्षक कर्नल दीप्तांशु चौधरी, एडीडीए चेयरमैन तापस बनर्जी, विधायक बिधान उपाध्याय, टीपीटीए प्रदेश अध्यक्ष अशोक रूद्र समेत तमाम नेता सहित हजारों-हजार की संख्या में कार्यकर्ता एवं समर्थक शामिल थे। सभा की अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष सह मेयर जितेन्द्र तिवारी ने कहा कि भाजपा लोगों में नफरत बांट रही है, हमें बचपन से प्यार बांटना सिखाना गया है, सीएए और एनआरसी हिन्दू-मुसलमान को बांटने का कानून है। इसके खिलाफ में बंगाल की शेरनी राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में किये गये आन्दोलन से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी डर गये है, यही कारण है कि दिल्ली और कर्नाटक में भी भाषण के दौरान उन्हें दीदी का डर रहता है। दीदी राजनीतिक रूस  से मोदी को खत्म करके के ही शांत होगी।

उन्होंने कहा कि झारखंड से भाजपा के विदाई की लहर शुरु हो चुकी है जो कुल्टी होते हुए आसनसोल से बर्द्धमान होते हुए पूरे बंगाल में फैलेगी। उन्होंने कहा कि एनआरसी व सीएए के खिलाफ दीदी के निर्देश को मानते हुए आन्दोलन करें, कोई इस तरह का कदम न उठायें जिससे कि दीदी का यह आन्दोलन कमजोर न पड़ जाये। उन्होंने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष को दंगा मास्टर और आसनसोल के बाबुल सुप्रियो को नौटंकी मास्टर का नाम देते हुए कहा कि आज से इन्हें आसनसोल की जनता इसी नाम से बुलायेगी।