ASANSOL-BURNPUR

पश्चिम बंगाल से झारखंड के विभिन्न हिस्सों में सफेद पत्थर का अवैध व्यापार फलफूल रहा है

बंगाल मिरर,  रिक्की बाल्मीकि, सालनपुर
पूरे देश में कोरोना वायरस और लॉकडाउन का प्रकोप है ।   झारखंड और पश्चिम बंगाल सीमा को सील करने के लिए किया गया है, जबकि पुलिस झारखंड से पश्चिम बंगाल की सीमा पर कड़ी निगरानी रख रही है। उस समय सफेद पत्थर माफिया व्यापारी नाव से अवैध रूप से काम कर रहे थे। कुछ सफेद पत्थर माफिया व्यापारी दिन-रात अवैध रूप से व्यापार कर रहे हैं।

सफेद पत्थर माफिया व्यापारी सलापुरपुर पुलिस स्टेशन के कल्याणेश्वरी चौकी के नीचे बथानबारी जलाशय से निडर होकर भाग रहे हैं। सफेद पत्थर की तस्करी एक राज्य से दूसरे राज्य में की जा रही है। बथानबारी में एक सफेद पत्थर का डिपो खोला गया है। सभी पत्थरों को एक जगह इकट्ठा करके अलग-अलग कारखानों में भेजा जा रहा है। इसके अलावा, झारखंड में अलग-अलग जगहों पर इनकी तस्करी की जा रही है। पुलिस प्रशासन की आँखों में धूल झोंककर, अवैध सफ़ेद पत्थर माफिया

व्यापारी बिना ताले के डर से कैसे कारोबार कर रहे हैं। पुलिस प्रशासन से लेकर सलानपुर प्रखंड के बीएलआरओ तक मूक दर्शक की भूमिका निभा रहे हैं। कुछ स्थानीय लोग कह रहे हैं कि कोरोना वायरस के कारण सभी सीमा सील बंद हैं, इसलिए कई लोग सीमा पर फंसे हुए हैं, एंबुलेंस को प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है। तो ऐसा कैसे है कि ये अवैध सफेद पत्थर माफिया व्यापारी सफेद पत्थरों की तस्करी कर रहे हैं।

Leave a Reply