लॉकडाउन का फायदा उठाकर हो रही है तलाब की भराई, मौके पर पुलिस

बंगाल मिरर,  रिक्की बाल्मीकि ,सालनपुर

riju advt

 एक ओर लोग लॉक डाउन के वजह से अपने घरो में रहने पर मजबूर है और पुलिस प्रशासन लोगो को लॉक डाउन के निर्देशों को पालन करवाने में लगे हुए है वही कुछ ऐसे लोग भी है जो अपने स्वार्थ के लिए इस संकट के समय को भी अपने फायदे के लिए इस्तेमाल कर रहे है। ऐसा ही एक मामला आसनसोल सलानपुर के देंदुआ बाउरी पारा का प्रकाश में आया है जहाँ दिन दहाड़े कुछ दबंगो ने तलाब की भराई की कोशिश की। आप को बता दे लॉक डाउन के दौरान जब सब कुछ बंद है, कैसे ट्रैक्टर से मिट्टी लाकर तलाब को भरने की कोशिश की जा ही है ?? इतना ही नहीं जेसीबी से इस मिट्टी को तालाब में भरा जा रहा है
देंदुआ बाउरी पारा के ग्रामीणों की माने तो यह तालाब कई सालो पुराना है और लंबे समय से इसे भरने की कोशिश की जा रही हैं। अगर इस तालाब को भर दिया गया तो ग्रामीणों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है, बाउरी पारा के अधिकतर लोग इस तलाब के पानी का उपयोग करते है। ग्रामीणों का यह भी आरोप है की कल्यानेश्वरी देंदुआ मार्ग पर होने के कारण इस तालाब पर भू माफ़ियों की नज़र है और वे यहाँ बहुमंज़िला ईमारत बनाने के फ़िराक़ में है और पिछले दिनों रुक रुक कर तालाब से पानी निकलने काम चल रहा था। वहीं घटना की सूचना मिलते ही सलानपुर पुलिस मौके पर पहुंच कर तालाब भराई का काम बन्द करवा दिया।

तालाब के मालिक को सलानपुर पुलिस ने तलब किया है। वही तालाब के देख- रेख करने वाले सौरव सिंह का कहना है कि वह केवल तालाब की गहराई को कम और तलाब को छोटा कर रहे थे क्योंकि इस तालाब का उपयोग मत्स्य पालन में किया जायेगा। आप को बता दे जल श्रोत को बिना अनुमति भरना एक अपराध है। ग्रामीणों का यह भी आरोप है की बिना मिली भगत के तालाब का मालिक ऐसा करने का सोच कैसे सकता है ??