PURULIA-BANKURAWest Bengal

नितुरिया ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस द्वारा शहीद दिवस पर पौधारोपण, श्रद्धांजलि

बंगाल मिरर, विकास प्रसाद, नितुरिया 21 जुलाई : नितुरिया ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस द्वारा सालतोड़ अंचल तृणमूल के सहयोग से मंगलवार को शहीद दिवस पर सालतोड़ ग्राम पंचायत के देवली में 51 वृक्षों के पौधे लगाए गए। इनमें आम के पौधों की प्रधानता रही। कार्यक्रम के मौके पर नितुरिया पंचायत समिति के उपाध्यक्ष शांतिभूषण प्रसाद यादव, राधेश्याम साव, संजय यादव, रामविनोद सिंह, संतोष सिंह, महेंद्र साव, तेजनारायण राम, जगत नारायण भारती मृदुल सरकार, विजय कुमार झा, सपन सरकार सहित अन्य लोग उपस्थित थे।


जानकारी के अनुसार शहीद दिवस पर कार्यक्रम की शुरुआत विभिन्न अवसरों पर मारे गए शहीदों की स्मृति में एक मिनट का मौन धारण कर किया गया। इसके बाद वृक्षारोपण की शुरुआत की गई। तृणमूल द्वारा शहीद दिवस पर 32 आम के एक कदम के तथा 18 साल के पौधे लगाए गए।
इस सिलसिले में नितुरिया पंचायत समिति के उपाध्यक्ष शांतिभूषण प्रसाद यादव ने बताया कि यह कार्यक्रम प्रति वर्ष कोलकाता में आयोजित किया जाता था। लेकिन इस बार कोरोना के कारण प्रत्येक बूथों में ही मनाया जा रहा है। नितुरिया ब्लॉक के सभी 87 बूथों सहित अन्य जगहों पर भी यह मनाया जा रहा है। सालतोड़ ग्राम पंचायत के सालतोड़ स्थित तृणमूल पार्टी कार्यालय तथा पारबेलिया कोलियरी आमडांगा स्थित आनंद आश्रम में भी शहीद दिवस मनाया गया।
उन्होंने कहा कि आज ही के दिन वर्ष 1993 में कोलकाता के रेड रोड में महाकरण अभियान के दौरान तत्कालीन वामपंथी सरकार के समय पुलिस की गोली से 13 लोग मारे गए थे। तभी से उनकी स्मृति में प्रत्येक वर्ष शहीद दिवस मनाया जाता आ रहा है। इसके साथ ही नितुरिया ब्लॉक के चार शहीदों और दो अन्य के नाम पर कुल 19 शहीदों के नाम पर पौधे लगाए गए हैं। इसके अलावा भी कई पौधे लगाए गए।

Leave a Reply