NationalWest Bengal

सीमा सुरक्षा बल ने फेंसेडिल के साथ 01 तस्कर को गिरफ्तार किया

कोलकाता , बंगाल मिरर,सौरदीप्त सेनगुप्ता:01अगस्त 2020 को एंटी ट्रांस बॉर्डर क्राइम ऑपरेशन के दौरान दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने एक ऑटो रिक्शा औऱ 276 बोतल फेन्सीडाइल के साथ एक तस्कर को रंगे हाथ गिरफ्तार किया जिसकी कीमत 91,834 / -रु है। इस सामान को बीओपी तराली उत्तर 24 परगना के सीमावर्ती जिले से बांग्लादेश तस्करी के लिये ले जाया जा रहा था।

01 अगस्त, 2020 को खुफ़िया सूचना पर कार्रवाई करते हुए, BOP तराली, 112 वाहिनी सीमा सुरक्षा बल सेक्टर कोलकाता के जवानों ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा (IB) के पास विशेष सर्च ऑपरेशन को अंजाम दिया। लगभग 1710 बजे एक खाली ऑटो रिक्शा (WB 04 TO 2042) (चालक जारिकुल सरदार ) बिठारी गांव की तरफ से आ रही था, जब सीमा सुरक्षा बल पार्टी ने ऑटो को तलाशी के उद्देश्य से रोका तो इसमें सीट के नीचे फेन्सीडाइल पाया गया। प्रारंभिक जांच से ही ऑटो चालक की संदिग्ध दिख रहा था और जब ठीक से जाँच की गई तो यह पाया गया कि ऑटो के सीट के नीचे 276 बोतल फेन्सीडाइल छुपा कर ले जाया जा रहा था। जिसकी कीमत 91,834 रु / पाई गई। तत्काल चालक जरीकुल सरदार (पुरुष / मुस्लिम), आयु- 27 वर्ष, पिता का नाम अजित सरदार, गांव- तराली उत्तर पारा, पुलीस स्टेशन- स्वरूपनगर, जिला – उत्तर 24 परगना को हिरासत में ले लिया गया।

पूछताछ के दौरान गिरफ्तार व्यक्ति जरिकुल सरदार ने खुलासा किया कि वह ऑटो चलाता है और ये फेंसेडिल उसे शहाबुद्दीन गाज़ी पिता का नाम फिराजुल गाजी (बच्चा) के माध्यम से प्राप्त हुआ जिसे बिठारी बाजार (बस्तम ताला) से उसके (सहाबुद्दीन गाज़ी ) घर तराली पहुचना था । और उसने यह भी खुलासा किया कि इन सामान को मेरी जानकारी में ही ऑटो में छुपाया गया था। इसे गंतव्य तक पहुंचने के बाद मुझे साहबुदीन गाजी से 6000 रुपये मिलेंगे। ये सामान भारत से बांग्लादेश में तस्करी के लिए रखे गए थे। यह वाहन का मालिक भी खुद जरीकुल सरदार (ड्राइवर) ही है।

जब्त किए गए सामान के साथ तस्कर को पुलीस स्टेशन – स्वरूप नगर को सौंप दिया गया तथा अपराधियों के खिलाफ FIR दर्ज करवा दी गई है ताकि मामले की पूरी जांच हो सके।

Leave a Reply