ASANSOLASANSOL-BURNPURKULTI-BARAKARPANDESWAR-ANDAL

रक्तसंकट दूर करने के लिए रेलपार के युवा आये आगे

मेयर की अपील पर कारवां, राइजिंग आसनसोल में लगाया रक्तदान शिविर
राइजिंग आसनसोल के शिविर में रक्तदाता को प्रमाणपत्र देते मेयर जितेन्द्र तिवारी

बंगाल मिरर, संदीप प्रसाद, आसनसोल ः आसनसोल के मेयर जितेन्द्र तिवारी के आह्वान पर रक्तसंकट दूर करने के लिए रक्तसंकट दूर करने के लिए रेलपार के युवा आये आगे। राइजिंग आसनसोल तथा कारवां द्वारा अलग-अलग रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। राइजिंग आसनसोल की ओऱ से तपसी बाबा लाइब्रेरी में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। शिविर का उद्घाटन मेयर जितेन्द्र तिवारी ने किया। इस मौके पर मेयर जितेन्द्र तिवारी ने कहा कि रक्त की कमी दूर करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आह्वान पर राइजिंग आसनसोल द्वारा रक्तदान शिविर आयोजित कर सराहनीय कार्य किया गया है।

राइजिंग आसनसोल के सारे सदस्य लोगों के दुख-तकलीफ दूर करने की कोशिश कर रहे हैं। किसी की भी दुख-तकलीफ में मदद के लिए पहुंच जाते है, अपनी सीमित क्षमता के अनुसार लोगों की मदद कर रहे है। इनका जज्बा काबिले तारीफ है। ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि उन्हें और शक्ति दे।

आज जिस परिस्थिति में रक्तदान किया जा रहा है, इसका आकलन रक्तदान करनेवाले खुद नहीं कर सकते हैं। इस तरह के युवा साथी जब तक है, शिल्पांचल में खून की कमी से किसी की मौत नहीं होगी। मौके पर पार्षद नरेन्द्र मुर्मू समेत राइजिंग आसनसोल की पूरी टीम मौजूद थी।

कारवां ने दिखा दिया कि जबतक युवाओं के शरीर में खून है, किसी की मौत नहीं होने देंगे ः मेयर

वहीं रेलपार के मक्खू मोहल्ला में रक्तसंकट दूर करने के लिए मेयर जितेन्द्र तिवारी की अपील पर सामाजिक संस्था कारवां ने रक्तदान शिविर आयोजित किया। शिविर का उद्धघाटन मेयर जितेन्द्र तिवारी ने किया। इस मौके पर मेयर जितेन्द्र तिवारी ने कहा कि मैंने मेयर के तौर पर अपील की थि कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का सपना है कि खून की कमी से किसी की मौत न हो। इस अपील पर तुरंत रिस्पांस करते हुए कारवां ने रक्तदान शिविर आयोजित किया।

asansol mayor news
कारवां के रक्तदान शिविर में मौजूद मेयर सहित अन्य

रेलपार के साथियों ने दिखा दिया कि उनके शरीर में जबतक खून का कतरा है, वह लोग खून की कमी से किसी की मौत नहीं होने देंगे। कारवां के सदस्य लगातार विभिन्न सामाजिक कार्य से लोगों की मदद कर रहे हैं। उनके इस जज्बे को उपरवाला और मजबूती देगा। ममता बनर्जी के हर सपने को हमलोग पूरा करेंगे। कुछ फिरकापरस्त लोग होेते हैं, जो खून बहाते हैं। हमलोग खून देकर लोगों का जीवन बचायेंगे। इस दौरान पूर्व एमआइसी रबिउल इस्लाम, पार्षद नसीम अंसारी, वसीम उल हक तथा कारवां की पूरीटीम मौजूद थी।

Leave a Reply