ASANSOL

2021 में तृणमूल सरकार बनने पर जिंदगी भर मुफ्त राशन

रेलपार में डेढ़ सौ लोगों में मंत्री ने बांटे तिरपाल
2021 में तृणमूल सरकार बनने पर  जिंदगी भर मुफ्त राशन

बंगाल मिरर, आसनसोल: ASANSOL नगरनिगम के वार्ड संख्या 26 मे पार्षद नूररफत परवीन के नेतृत्व मे तिरपाल वितरण का कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि शामिल हुए स्थानीय विधायक और पश्चिम बंगाल सरकार के श्रम और कानून मंत्री मलय घटक ने अपने हाथो से करीब 150 गरीब और जरूरतमंद लोगो को तिरपाल प्रदान किया। इस दौरान मंत्री मलय घटक ने कहा कि जब 2021 मे तीसरी बार के लिए तृणमूल सरकार बनायेगी तो बंगाल मे रहने वाले सभी लोगों के लिए जिंदगी भर मुफ्त राशन का इंतजाम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी के राज मे अगर किसी को कोरोना की बिमारी होती है तो उसका मुफ्त इलाज राज्य सरकार द्वारा किया जा रहा है।

बंगाल मे ही राशन और कोरोना का इलाज दोनों मुफ्त

मंत्री मलय घटक ने दावा किया कि पुरे देश मे एकमात्र बंगाल मे ही राशन और कोरोना का इलाज दोनों मुफ्त है, अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए मलय घटक ने कहा कि बंगाल मे मिड डे मील स्कूल यूनिफार्म, साइकिल आदि भी मुफ्त है। इतना ही नहीं अस्पतालो मे कैंसर जैसी बीमारी का इलाज हो या डायलिसिस की सुविधा वह भी अब बंगाल मे मुफ्त उपलब्ध है। इसके अलावा ममता सरकार के जमाने मे लोगों को कन्याश्री, रुपश्री, सामाजिक सुरक्षा योजना का लाभ मिला है। मंत्री मलय घटक ने आगे कहा कि ईद, बकरीद जैसे कोई भी त्यौहार हो जरुरतमंद लोगों को नये वस्त्र दिए जाते हैं।

हादसों में मरने वालों को दी सरकारी नौकरी

उन्होंने कहा कि इस कोरोना काल में भी उनको बतौर विधायक रेलपार के लोगों की सेवा करने का मौका मिला। विधायक के रुप में अपने पिछले 9 वर्षों के कार्यकाल को याद करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों मे रेलपार इलाके के 14 लोगों की या तो हादसे मे मौत हुई या उनकी हत्या कर दी गयी। सभी मृतको के परिवार वालों को सरकारी नौकरी प्रदान की गयी। अभी हाल ही में कुछ महिलाओ की नियुक्ति ईएसआई मे हुई है।

उन्होंने बताया कि यहाँ करीब डेढ़ सौ परिवारों को तिरपाल बांटे जाएंगे। मंत्री ने हर वक्त रेलपार की आवाम के साथ रहने का आश्वासन दिया इस दौरान कार्यक्रम मे मुख्य रूप से उपस्थित आसनसोल तृणमूल नार्थ ब्लॉक एक के अध्यक्ष गुरुदास चटर्जी, आसनसोल तृणमूल नार्थ ब्लॉक दो के अध्यक्ष उत्पल सिन्हा, आसनसोल युवा तृणमूल नार्थ ब्लॉक दो के अध्यक्ष शाहनवाज़ खान, तृणमूल युवा के जिला सचिव सग़ीर आलम क़ादरी और बिलाल खान मौजूद रहे।

हर किसी को मदद के लिए तैयार रहते हा मंत्री मलय घटक : मौलाना इमदादुल रशीदी


आसनसोल उतर विधानसभा के रेलपार के नुरानी मसजिद के इमाम मौलाना इमदादुल रशीदी से मुलाक़ात करने पश्चिम बंगाल सरकार के श्रम और कानून मंत्री मलय घटक नूरानी मस्जिद पहुंचे।

इस दौरान उनके साथ तृणमूल युवा नार्थ ब्लॉक दो के अध्यक्ष शाहनवाज़ खान, जिला सचिव सग़ीर क़ादरी और बिलाल खान भी मौजूद थे। इस दौरान मंत्री मलय घटक ने मौलाना इमदादुल रशिदि को फूलो का गुलदस्ता देकर सम्मानित किया और मिठाई खिलाया।

मौक़े पर मौलाना इमदादुल रशिदि ने खुशी जाहिर करते हुए कहा की आसनसोल उत्तर के विधायक और राज्य के श्रम और कानुन मंत्री मलय घटक शनिवार को उनसे मिलने पंहुचे और ये पहली बार नहीं है जब मंत्री मलय घटक को मौका मिलता है वह आते हैं और उनसे मिलकर उनका और इलाके के लोगो हालचाल पूछा करते हैं। उनके आने से ऐसा लगता ही नहीं कि एक मंत्री आया है। ऐसा लगता है कि उनके बड़े भाई उनसे मिलने आये हैं।

मौलाना ने उपरवाले से दुआ की कि भविष्य मे मंत्री मलय घटक और तरक्की करे और आज जैसे हर कदम पर रेलपार के लोगों के सुख-दुख मे साथ देते हैं आगे भी ऐसे ही देते रहें।

Leave a Reply