ASANSOLKULTI-BARAKAR

कुल्टी में घाटों की सफाई का निर्देश

बंगाल मिरर, नियामतपुर: आसनसोल नगर निगम मुख्यालय में प्रशासक जितेंद्र तिवारी ने मंगलवार को बैठक कर निर्देश दिया था कि जिस तरह दुर्गापूजा में स्वच्छता की व्यावस्था की गई थी, उसी प्रकार दीपावली और छठ पूजा में की जाएगी। जिसके तहत बुधवार को प्रशासक बोर्ड सदस्य मीर हाशिम ने नियामतपुर स्थित बोरो कार्यालय में बोरो 8 के सफाई कर्मियों के साथ बैठक और निर्देश दिया कि दीपावली और छठ पूजा को लेकर सभी जगहों व घाटों की बेहतर तरीके से साफ-सफाई की जानी चाहिए, जिससे किसी भी श्रद्धालु को समस्या ना हो।

इसके अलावा मीर हाशिम ने बताया कि कल हुई बैठक के अनुसार आसनसोल नगरनिगम अंतर्गत 10 बोरो क्षेत्र में जिसका दुर्गापूजा सभी पैमाने पर बेहतर होगा उसे आगामी 6 नवम्बर को निगम मुख्यालय स्थित आलोचना भवन में सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा 1 से 7 नवम्बर तक जहां -जहां दुर्गापूजा हुई थी।

उस स्थान को सेनिटाइज किया जायेगा और 8 नवम्बर से 30 नवम्बर तक रक्तदान शिविर लगाने का निर्देश है, जिसके तहत 28 नवम्बर को कुल्टी बोरो कार्यालय में रक्तदान शिविर लगाया जाएगा। ज्ञात हो कि कुल्टी विधानसभा में बोरो संख्या 8 है, जिसके तहत 10 वार्ड आते है और इन दस वार्डो में 20 छठ घाट है, जिसके साफ-सफाई का आज निर्देश दिया गया। मौके पर सभी दस वार्डो के सफाई विभाग के सुपरवाइजर और सेनिटरी इंस्पेक्टर मौजूद थे।

Leave a Reply