LatestNationalNewsWest Bengal

BMS का 3 को राज्य में प्रदर्शन, नंदीग्राम में हमले का विरोध

बंगाल मिरर, विशेष संवाददाता: आगामी 3 नवम्बर 2020 को राज्य की गिरती हुई कानून व्यवस्था के विरूद्ध राज्य के समस्त जिला के महकमा शासक कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन के माध्यम से “धिक्कार दिवस” मनाने का निर्णय प्रदेश बीएमएस (BMS) ने लिया है। यह जानकारी देते हुए बीएमएस प्रदेश नेता जयनाथ चौबे ने कहा कि

केन्द्रीय बीएमएस के सम्पन्न हुए 2 से 4 अक्टूबर 2020 को राष्ट्रीय अधिवेशन में पारित प्रस्ताव के निर्णयानुसार पूरे देश में श्रमिक कोड से मजदूर विरोधी प्रावधानों को हटाने एवं उद्योग पतियों के पक्ष में बने कानून को समाप्त करने के लिए 28 अक्टूबर 2020 को विरोध दिवस सफलतापूर्वक आयोजन किया गया, किन्तु दुःखद एवं दुर्भाग्य पूर्ण घटना पश्चिम बंगाल प्रदेश जिला पश्चिमी मेदिनी पुर के नन्दीग्राम में घटित हुई ।

नंदीग्राम में बीएमएस कार्यकर्ताओं पर हमला tmc पर आरोप

जहाँ बीएमएस के क्षेत्रीय संगठन मंत्री व प्रभारी पूर्वी क्षेत्र गणेश मिश्र, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रविशंकर सिंह व प्रदेश बीएमएस कोषाध्यक्ष शिवनाथ महतो के उपर जानलेवा हमला किया गया। यह हमला टीएमसी के कुछ अराजक तत्वों ने किया। जो घायल हुए वह इलाजरत है। वहीं कई बीएमएस के कार्यकर्ताओं का प्रेस विज्ञप्ति लिखे जाने तक कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है।

इस संबंध में एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर पश्चिम बंगाल प्रदेश बीएमएस के महामंत्री उज्जवल मुखर्जी ने घटना की तीव्र निन्दा करते हुए कहा कि भारतीय मजदूर संघ के द्वारा पूरे प्रदेश में आगामी 3 नवम्बर 2020 को राज्य की गिरती हुई कानून व्यवस्था के विरूद्ध प्रदेश के समस्त जिला के महकमा शासक कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन के माध्यम से “धिक्कार दिवस” मनाने का निर्णय प्रदेश बीएमएस ने लिया है। इस संबंध में श्री मुखर्जी ने कहा कि भारतीय मजदूर संघ कभी भी मजदूर हितों की उपेक्षा स्वीकार नहीं करेगा और राज्य सरकार के द्वारा लगातार प्रदेश की गिरती हुई कानून व्यवस्था पर ठोस कदम उठाने चाहिए

जिससे राज्य में उद्योग तथा मजदूर सुरक्षित रह सकें। नन्दी ग्राम के घटना के संबंध में एक तरफ जहां केन्द्रीय नेतृत्व को सूचित किया जा चुका हैं वहीं दूसरी ओर केन्द्रीय नेतृत्व ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर पश्चिम बंगाल प्रदेश बीएमएस के अधिकारियों पर हुए हमले की कड़ी निंदा की है। और प्रदेश बीएमएस को हर संभव मदद का भरोसा दिया है। उज्जवल मुखर्जी ने कहा कि आगामी दिनों मे राज्यपाल से भी प्रदेश बीएमएस प्रतिनिधि मंडल मिलेगा और नन्दी ग्राम की घटना से व प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति से अवगत कराया जाएगा।

Leave a Reply