LatestNewsTOP STORIESWest Bengal

Local Train चलाने के लिए पत्र भेजा राज्य सरकार ने

बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो, कोलकाता: कोरोना संकट के कारण ट्रेनों का परिचालन चरणबद्ध तरीके से शुरू किया जा रहा है फिलहाल सिर्फ एक्सप्रेस ट्रेनें ही शेष ट्रेनों के रूप में चल रही हैं। लेकिन लोकल ट्रेनों के परिचालन ना होने से स्थानीय स्तर पर लोगों को भारी परेशानी हो रही है। इसलिए Local Train चलाने का प्रस्ताव पूर्व रेलवे महाप्रबंधक सुनील शर्मा को भेजा राज्य सरकार ने।

राज्य के गृह सचिव एचके द्विवेदी द्वारा भेजे गए पत्र में कहा गया है कि देश में विभिन्न स्तर पर ट्रेन हवाई जहाज परिवहन व्यवस्था की शुरुआत हो चुकी है रेलवे द्वारा कुछ लोकल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है लेकिन वह सिर्फ रेलवे कर्मचारियों को यातायात के लिए सुविधा दी जा रही है आम जनता को भी लोकल ट्रेनों की सख्त जरूरत है वहीं रेलवे सुरक्षा बल द्वारा आम लोगों के साथ सही व्यवहार नहीं किया जा रहा है जो काफी दुखद है ।

पत्र में कहा गया है कि राज्य सरकार द्वारा विशेष ट्रेनों के परिचालन में पूर्ण सहयोग किया गया है। इसलिए लोकल ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जाना चाहिए। ताकि आम जनता को सुविधा हो भले ही पहले की तरह नहीं लेकिन चरणबद्ध तरीके से फिलहाल सुबह और दोपहर में ट्रेनों का परिचालन किया जाए । इसे लेकर एक बैठक कर आपसी सहमति से एक योजना तैयार कर ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जाए।

Leave a Reply