ASANSOL

कुख्यात तस्कर को सीबीआई ने दबोचा

पशु तस्करी का अंतरराष्ट्रीय सरगना इनामुल


बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कुख्यात तस्कर को सीबीआई ने दबोचा। भारत-बांग्लादेश सीमा के जरिए मवेशियों की तस्करी का सबसे बड़ा सरगना इनामुल हक को आखिरकार सीबीआइ ने गिरफ्तार कर लिया गया। सूत्रों के अनुसार, सीबीआइ की टीम ने शुक्रवार को उसे दिल्ली से गिरफ्तार किया। काफी दिनों से सीबीआइ को उसकी तलाश थी।

कुख्यात तस्कर को सीबीआई ने दबोचा
File photo

इससे पहले सीबीआइ की टीम ने मवेशियों की तस्करी मामले में बुधवार व गुरुवार को कोलकाता में एक दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की थी। एक महीने पहले भी सीबीआइ ने इनामुल सहित तस्करी में‌ उसकी मदद करने के आरोपित बीएसएफ कमांडेंट सतीश कुमार के‌ 15 ठिकानों पर कोलकाता सहित देश के कई शहरों में छापेमारी की थी।

इस दौरान इनामुल सीबीआइ के हाथ नहीं लगा था। बता दें कि इनामुल बांग्लादेश की सीमा से सटे बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के लालगोला थाना इलाके का रहने वाला है।‌ वह कथित तौर पर मवेशियों की तस्करी का सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय सरगना माना जाता है। बंगाल के सीमावर्ती मालदा व मुर्शिदाबाद जिले के अलावा उत्तर बंगाल जिलों से बांग्लादेश में मवेशियों की होने वाली तस्करी का वह मास्टरमाइंड माना जाता है।

तस्करी के इस अवैध धंधे से इनामुल हजारों करोड़ की संपत्ति बना चुका है। इस पैसे से वह कथित तौर पर कई फैक्ट्रियां भी खोल रखी है। इसके अलावा कोलकाता सहित देश के कई शहरों व विदेशों तक में उसका मकान व कारोबार फैला है। इनामुल कथित तौर पर बंगाल में सत्तारूढ़ दल से भी जुड़ा हुआ बताया जाता है। उसके कई राजनेताओं के साथ संबंध है। अब माना जा रहा है कि उसकी गिरफ्तारी के बाद मवेशियों की तस्करी के मामले में कई राज बाहर आ सकते हैं।

Leave a Reply