ASANSOLLatestNationalNewsPoliticsTOP STORIESWest Bengal

PK को टक्कर देंगे BJP के मास्टरमाइंड

बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो, कोलकाता: बिहार विधानसभा चुनाव जीतने के बाद बीजेपी का अगला टारगेट पश्चिम बंगाल है। राज्य में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं । इसके पहले बीजेपी यहां पूरी ताकत झोंकने को आमादा है। तृणमूल कांग्रेस के लिए चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर यानी कि PK मोर्चा संभाल रहे हैं। वहीं बीजेपी ने भी PK को टक्कर देने के लिए अपने मास्टरमाइंड यानि कि अमित मालवीय को मैदान में उतार दिया है।

Amit malviya
अमित को बनाया गया है बंगाल का सह पर्यवेक्षक

बीजेपी ने एक और जहां कैलाश विजयवर्गीय को फिर से पश्चिम बंगाल का पर्यवेक्षक नियुक्त किया है वहीं 2 सहायक पर्यवेक्षकों में एक अरविंद मेनन तथा दूसरे अमित मालवीय को दायित्व दिया गया है।

कौन है अमित मालवीय

अमित मालवीय बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख हैं। उनका बीजेपी से नाता एक दशक से भी पुराना है। उन्होंने 2009 में समाज के बुद्धिजीवियों को जोड़ने के लिए फ्रेंड आफ बीजेपी के नाम से एक फोरम शुरू किया था। वह उत्तर प्रदेश के आगरा के निवासी हैं । आगरा के दयालबाग एजुकेशनल इंस्टीट्यूट से बीबीएम किया। इसके बाद पुणे के सिंबायोसिस इंस्टिट्यूट से 2000 में पीजीडीएम इन फाइनेंस किया कोर्स पूरा करने के बाद मालवीय ने आईसीआईसीआई बैंक में असिस्टेंट मैनेजर की नौकरी भी की मुंबई में 1 साल 4 महीने तक इस पद पर बिताए इसके बाद 2001 में कैलोन में बिजनेस एनालिस्ट के तौर पर काम किया ।

यहा से दो या तीन महीनों ने लंबी छलांग लगाते हुए एचएसबीसी में सीनियर वाइस प्रेसीडेंट बने यहां भी उन्होंने 2 साल तक नौकरी की। इसके बाद बैंक ऑफ अमेरिका में भी कार्य किया कहा जाता है कि मुंबई में नौकरी के दौरान ही उन्होंने अपनी कार्यशैली से पीयूष गोयल को प्रभावित किया था जिसके बाद उन्हें बीजेपी में आईटी सेल का प्रभारी बना दिया गया।

विवादित रहे हैं मालवीय

अमित मालवीय पर आधी से ज्यादा आप फैलाने का आरोप लगता रहा है उन्होंने कई बार अपने ट्वीट को डिलीट भी किया है उन्होंने एनडीटीवी के पत्रकार रवीश कुमार का एक भाषण ट्विटर पर शेयर किया था रवीश के 10 मिनट के भाषण में सबसे 11 सेकंड का एक अंश निकाल कर उन्होंने रवीश पर निशाना साधा था वही अरविंद केजरीवाल के ऊपर निशाना साधने को एक फोटो टैग को लेकर भी विवाद हुआ था पंजाब चुनाव के दौरान भी उन्होंने उल्टे उल्टे ट्वीट किए थे जिसके कारण व विरोधियों के निशाने पर रहे हैं अब देखना है कि वह बंगाल में क्या कर पाते हैं

Leave a Reply