NewsPURULIA-BANKURAWest Bengalराजनीति

बांकुड़ा का दो दिवसीय दौरा करेंगी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

बंगाल मिरर, बांकुड़ा। मुख्यमंत्री सह तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी दो दिवसीय यात्रा पर बांकुड़ा आ रही हैं। तृणमूल कांग्रेस सूत्रों के अनुसार ममता बनर्जी 24 और 25 नवम्बर को बांकुड़ा में रहेंगी। 24 नवम्बर को एक प्रशासनिक बैठक, 25 नवम्बर को एक सार्वजनिक जनसभा करेंगी। जनसभा स्थल के लिए शुनुक पहाड़ी मैदान का दौरा राज्य पंचायत और ग्रामीण विकास के जिलाध्यक्ष और राज्य मंत्री श्यामल सांतरा ने किया है।

MAMATA Banerjee
File photo MAMATA Banerjee

इस दौरान उनके साथ जिला पुलिस सुपर कोटेश्वर राव, जिला परिषद अध्यक्ष मृत्युंजय मुर्मू, मेंटर अरुप चक्रवर्ती, विधायक शम्पा दरिपा और पार्टी के अन्य नेता मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि इसी शुनुक पहाड़ी मैदान में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 2018 के पंचायत चुनावों से पहले जनसभा की थी।

बांकुड़ा जिले के केवल आदिवासी मतदाता ही नहीं बल्कि साधारण मतदाताओं में भी तृणमूल कांग्रेस की पकड़ कमजोर हुई है। यह 2016 के विधानसभा और 2019 लोकसभा चुनाव में प्रमाणित हो चुका था। लोकसभा चुनावों में भी यही प्रवृत्ति जारी रही। भाजपा को जिस तरह से उत्थान मिला है पेट एनिमल कांग्रेस चिंताएं और बढ़ गई हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि अमित शाह की बांकुड़ा यात्रा और एक आदिवासी घर में उनके भोजन और बिरसा मुंडा को भगवान के रूप में श्रद्धांजलि देने के बाद, तृणमूल कांग्रेस का स्वर बदला हुआ लग रहा है। अमित शाह के कार्यक्रम के बाद ही, तृणमूल के जिले के नेताओं ने आदिवासियों को लुभाने के लिए पोयाबागान में बिरसा मुंडा की 45 फुट ऊंची प्रतिमा स्थापित करने की पहल की है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस जनसभा से मुख्यमंत्री मतदाताओं को लुभाने की कोशिश करेंगी।

Leave a Reply