ASANSOLLatestNationalNewsRANIGANJ-JAMURIAWest Bengal

CBI छापा, दहशत से ईसीएल अधिकारी की मौत ! जीएम हिरासत में!

राज्य के 30 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी, कोलकाता से आसनसोल तक कार्रवाई

बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो, कोलकाताः CBI छापा, दहशत से ईसीएल अधिकारी की मौत! ईसीएल के महाप्रबंधक को भी हिरासत मेंं लेने कीी सूचना। सीबीआई की टीम ने ईसीएल के विभिन्न अधिकारियों तथा कार्यालयों म में छापेमारी कर रही है । छापेमारी के दौरान ईसीएल के कुनूस्टोरिया के एक सुरक्षा अधिकारी के उत्तर प्रदेश में स्थित आवास तथा आसनसोल के श्रीपुर स्थित आवास में भी छापेमारी की गई। जिसके बाद दहशत से उस अधिकारी को दिल का दौरा पड़ गया । उसे इलाज के लिए कल अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो जाने की सूचना है

कोयला तस्करी के मामले में CBI की राज्य भर में छापेमारी की जा रही है। शनिवार की सुबह से सीबीआई की कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है। राज्य में 30 जगहों पर छापेमारी की गयी है। आसनसोल, रानीगंज, दुर्गापुर, कोलकाता, 24 परगना में 30 ठिकानों पर छापेमारी की गयी है। सीबीआई सूत्रों के अनुसार कोयला तस्करी के मामले में जो लोग भी संलिप्त पाये गये हैं या कोयला तस्करी के सरगनाओं से जिनका भी संपर्क मिला है, उन सबकी कुंडली खंगाली जा रही है।

file photo of IT RAID

गौरतलब है कि इसके पहले केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे के साथ ताबड़तोड़ छापेमारी से हिला था बंगाल । एक ओर शाह का दौरा चल रहा था, दूसरी ओर गौ-कोयला तस्करों के यहां छापेमारी की गयी थी। केंद्रीय सुरक्षा बलों को लेकर आयकर की टीम गौ तस्करों और कोयला तस्करों के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी में जुटी थी।

उस समय भी कोलकाता से लेकर आसनसोल, रानीगंज, दुर्गापुर, जामुड़िया तक छापेमारी की गयी थी। कोयला कारोबारी लाला के विभिन्न ठिकानों, उसके करीबियों, दुर्गापुर में राजन, जामुड़िया में संजय , बलतोड़िया में रत्नेश्वर समेत दर्जनों ठिकानों पर केन्द्रीय जांच एजेंसियों की एक साथ की गयी कार्रवाई से हड़कंप मच गया था।

Leave a Reply