RANIGANJ-JAMURIAसाहित्य

RANIGANJ के प्रो. तुषार कांति को महाराष्ट्र के राज्यपाल ने किया सम्मानित

बंगाल मिरर, वरिष्ठ संवाददाता, रानीगंज: रानीगंज गर्ल्स कॉलेज के बांग्ला विभाग के प्रो डॉ तुषार कांति बनर्जी को मुंबई राज भवन में महाराष्ट्र के राज्यपाल ने सम्मानित किया । उनका सम्मान पिछले दिनों बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी ने भी किए थे।

 रानीगंज डॉ तुषार कांति बनर्जी हिंदी साहित्य और बंगला साहित्य के बीच समन्वय व सेतु का कार्य कर रहे हैं उन्होंने अनेकों हिंदी आलेख एवं कविताओं को बांग्ला साहित्य में सुंदर परिवर्तन किया है इसी के लिए पूर्व राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी ने उन्हें सम्मानित किया था। उनके लेखन से प्रभावित होकर महाराष्ट्र राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने राज्य में 16 दिसंबर को हुई साहित्य सम्मेलन समारोह में उन्हें भी सम्मानित किया।

 डॉ तुषार कांति बनर्जी

   डॉ तुषार कांति बनर्जी वर्तमान में भी एक पुस्तक लिख रहे हैं जिसका नाम   (ए शॉल डेडीकेटेड टु दी नेशन) डॉक्टर तुषार कांति ने पत्रकारों को बताया कि इस पुस्तक में इंटरनेशनल फीडर, सोशल रिलीजन ,हुमन रिलीजन, एजुकेशन रिलिजन एवं एडमिनिस्ट्रेटिव संबंधित रचना दर्शाई जाएगी        ज्ञात हो कि डॉक्टर तुषार कांति को एनएसएस विभाग की और से पूरे पश्चिम बंगाल का प्रतिनिधित्व करने का मौका कई बार दिल्ली में राजपथ कार्यक्रम में मिला है।

Leave a Reply