ASANSOLASANSOL-BURNPUR

शहर में विकास को लगेंगे पंख, 200 कार्यों का टेंडर ः आयुक्त

बोर्ड सदस्यों के साथ निगमायुक्त की बैठक

बंगाल मिरर, सुजीत बाल्मीकि, आसनसोल ः शहर में विकास को लगेंगे पंख, 200 कार्यों का टेंडर ः आयुक्त । आसनसोल नगर निगम आयुक्त कार्यालय में निगम के प्रशासनिक बोर्ड के सदस्यों को लेकर विकास मुद्दे पर अहम बैठक की गई। बैठक में नगर निगम प्रशासक बोर्ड सदस्य अमरनाथ चटर्जी, पूर्णशशि राय, अभिजीत घटक, दिवेन्दु भगत, मीर हाशिम, अंजना शर्मा, श्याम सोरेन, अशोक रुद्रा, निगम के कार्यकारी अभियंता सुकमल मंडल आदि उपस्थित थे।

डेढ़ महीना के भीतर 500 स्कीम पर काम

बैठक के बाद  निगम आयुक्त नितिन सिंघानिया ने कहा कि आसनसोल में आगामी डेढ़ से दो महीने में काफी विकास कार्य किया जाएगा। विभिन्न वार्डों में बीते वर्षों से जिन विकास मूलक कार्य नहीं किया गया है उसे एक डेढ़ महीना में पूरा कर लिया जाएगा। 30 दोनों में 300 कार्यो को करने की पहल शुरू कर दी गयी है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक वार्ड में 5 लाख रुपये का विकास कार्य किया जाएगा। एक से डेढ़ महीना के भीतर 500 स्कीम पर काम किया जाएगा जिसमें पहले से 200 स्कीम का टेंडर हो गया है जो बीते 10 दिनों में उनका कार्य चालू हो जाएगा।

शौचालयों के रखरखाव पर और उनके मेंटेनेंस पर विशेष ध्या

वहीं उन्होंने कहा कि कुछ बड़े-बड़े कार्य हैं, उन्हें करने के लिए भी टेंडर निकाला गया है जो आगामी 15 दिनों के भीतर टेंडर कर उसे उस काम को शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शौचालयों के रखरखाव पर और उनके मेंटेनेंस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। आसनसोल की मुख्य समस्या ट्रेड लाइसेंस व प्रॉपर्टी टैक्स को सरलीकरण के ऊपर विशेष चर्चा की गई। राज्य सरकार के स्वास्थ्य साथी कार्ड योजना के तहत निगम क्षेत्र में पड़ने वाले लोगों को जल्द से जल्द कार्य कराए जाए उसे लेकर चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि होल्डिंग एवं पार्किंग के ऊपर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

अवैध होर्डिंग लगाने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वहीं पार्क के रखरखाव के लिए उस पर जोर दिया जा रहा है। पार्क में मॉर्निंग वॉक की जगह पाए जाने पर मॉर्निंग वॉक के लिए रास्ता बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि महीने के भीतर काम को पूरा कर लिया जाएगा। साथ ही साथ उन्होंने कुल्टी प्रोजेक्ट के बारे में कहा कि 1 महीने के भीतर 10000 लोगों ने पानी का कनेक्शन लिया है। आगामी दिनों में और बाकी लोगों को कनेक्शन दिया जाएगा जिसे लेकर तेजी से पाइप लाइन का काम किया जा रहा है। वाटर प्रोजेक्ट को लेकर जो काम हुआ है उसे पूरी टीम को धन्यवाद दिया एवं कहा कि इस कार्य को सफल करने में स्थानीय लोगों को भी बहुत मदद मिली है।

बैठक में स्पोर्ट्स कमेटी में तीन सदस्यों को रखा गया जिसमें अभिजीत घटक, पूर्णशशि राय एवं अशोक रुद्रा शामिल किया गया। खेल को बढ़ावा देने के लिए कमेटी सदस्यों की संख्या बढ़ाई गई। 

Leave a Reply