LatestRANIGANJ-JAMURIA

CPM के आन्दोलन पर हमला, नेता का हाथ तोड़ा, TMC पर आरोप, थाना घेरा

बंगाल मिरर, राजा बंदोपाध्याय, आसनसोल, 8 जनवरी : CPM के आन्दोलन पर हमला, नेता का हाथ तोड़ा, TMC पर आरोप, थाना घेरा। शुक्रवार को आसनसोल में रानीगंज थाना
रानीगंज RANIGANJ प्रखंड के रोटीबटी ग्राम पंचायत में सीपीएम CPM का ज्ञापन देने का कार्यक्रम था।  उस कार्यक्रम पर हमला करने के आरोप तृणमूल कांग्रेस TMC द्वारा शरण लिए गए उपद्रवियों के खिलाफ लगाए गए हैं।  इस घटना के बाद, सीपीएम कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने विरोध किया और रानीगंज के निमचा पुलिस फाड़ी को घेर लिया। 

दोपहर बाद, सीपीएम ने रानीगंज पुलिस स्टेशन को घेर लिया और विरोध प्रदर्शन किया।  इसका नेतृत्व रानीगंज सीपीएम विधायक रानू दत्ता और सीपीएम CPM जिला सचिव गौरंगा चट्टोपाध्याय ने किया था।  हालांकि, TMC ने हमले में किसी भी तरह की भागीदारी से इनकार किया है।

Injured cpm leader
Injured cpm leader


  सीपीएम कार्यकर्ताओं ने शिकायत की कि पंचायत की सेवाओं से संबंधित कई मांगों को लेकर उसी दिन रोटीबाटी ग्राम पंचायत में एक ज्ञापन सौंपा गया था।  वे वहां से लौट रहे थे।  उनकी वापसी के दौरान बदमाशों ने यह हमला किया।  उन्होंने आगे आरोप लगाया कि हमले का नेतृत्व तृणमूल कांग्रेस के नेता सत्यम बाउरी ने किया था।  सीपीएम के श्रमिक संगठन के नेता देवीदास बंद्योपाध्याय को उपद्रवियों ने गंभीर रूप से घायल कर दिया।  उनका बायां हाथ टूट गया था।  महिला नेता शिल्पी दास को परेशान किया गया।


  सीपीएम नेतृत्व ने दावा किया कि हमलावरों ने धमकी दी थी कि विकास के बारे में कोई सवाल नहीं उठाया जा सकता है।  कहीं भी किसी भी दावे के साथ कोई ज्ञापन नहीं दिया जा सकता है।  सीपीएम नेताओं और कार्यकर्ताओं ने कहा कि विभिन्न पंचायतों में ज्ञापन कार्यक्रम जारी रहेंगे।  रानीगंज में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

तृणमूल ने कोई हमला नहीं किया: विनोद


  रानीगंज पंचायत के अध्यक्ष और तृणमूल कांग्रेस के नेता बिनोद नोनिया ने आरोपों से इनकार किया और दावा किया कि हमला तृणमूल कांग्रेस द्वारा नहीं किया गया था।  वे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विकास कार्यों के बारे में गलत प्रचार कर रहे थे  इसलिए क्षेत्र के आम लोगों ने उन्हें रोक दिया है।  आज वह लोग सवाल करते हैं कि वे पिछले 34 वर्षों से कहां हैं।  इस घटना में तृणमूल कांग्रेस की कोई भागीदारी नहीं है।  रानीगंज पुलिस ने कहा कि एक शिकायत दर्ज की गई है।  जांच की जा रही है।

Leave a Reply