ASANSOLASANSOL-BURNPUR

रितेन बसाक उर्फ फूपा को अंतिम विदाई देने उमड़े लोग

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर: बर्नपुर शिल्पांचल के प्रसिद्ध व्यवसायी एवं सामाजिक कार्यकर्ता रितेन बसाक उर्फ फूपा अंतिम विदाई देने उमड़े लोग। गौरतलब है कि उनका निधन कोलकाता के एक अस्पताल में हो गया था। शुक्रवार को शव पहुंचते ही शोक जताने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा।

रामबांध यंगमेंस क्लब के पास पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था। जहां भाजपा नेता कृष्णेंदु मुखर्जी, पूर्व पार्षद सोना गुप्ता, अमित सेन, युवा व्यवसायी लक्ष्मी नारायण केडिया, क्लब के रंजीत भौमिक, सुबल दास, आशीष चटर्जी समेत हजारों लोगों ने श्रद्धांजलि दी। सभी ने उनके निधन पर गहरा शोक जताया। उसके बाद पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए कालाझरिया श्मशान में ले जाया गया।

उल्लेखनीय है कि रितेन  बसाक उर्फ फूपा शिल्पांचल में एक बहुत चर्चित चेहरा था। रामबंध इलाके में उनकी अच्छी पकड़ थी वह यंग मेंस एसोसिएशन काली पूजा के भी प्रमुख थे । इस बार कई वर्षों के बाद उन्होंने भव्य रुप से काली पूजा का आयोजन करवाया था।

वह कुछ समय के लिए एक राजनीतिक दल से भी जुड़े उसके बाद कुछ भी बार भी उनके साथ जुड़े थे वह पिछले कुछ वर्षों से अधिकांश समय कोलकाता में ही रह रहे थे परिजनों के अनुसार बीते कुछ दिनों से उनकी तबीयत काफी खराब थी कोलकाता के एक अस्पताल में इलाज के दौरान उनका निदान गुरुवार की रात हो गया उनके निधन की खबर पाकर समर्थकों में शोक की लहर है।

Leave a Reply