RANIGANJ-JAMURIA

MISSION UDAN का रानीगंज में रक्तदान शिविर

बंगाल मिरर, रानीगंज: मिशन उड़ान MISSION UDAN वेलफेयर फाउंडेशन ने 26 जनवरी के उपलक्ष्य में बर्नपुर ब्लड डोनर एसोसिएशन के साथ मिलकर रानीगंज के बर्न्स क्लब में एक ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया । जिसमें एक सौ लोगों से ब्लड डोनेशन का लक्ष्य प्राप्त किया गया।

मिशन उड़ान की तरफ से इसकी अध्यक्ष कंकना सिन्हा , सेक्रेटरी सुप्रियो दास , उपाध्यक्ष कल्याण दीप पाल, असिस्टेंट सेक्रेटरी रमेश मंडल, कैसियर रतन राय , प्रिया साव के अलावा कई अन्य सदस्य उपस्थित थे। मुख्य अतिथि के रूप में आसनसोल नगर निगम के प्रशासकीय चेयरमैन श्री अमरनाथ चटर्जी एवं रानीगंज चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष श्री संदीप भालोटिया उपस्थित रहे।

श्री संदीप भालोटिया एवं आसनसोल से आए श्री सुनील जलान ने झंडोत्तोलन कर कैंप का शुभारंभ किया। इसके अलावा इस कैंप में दीपेंदु भगत, रानीगंज चेंबर ऑफ कॉमर्स के महासचिव उज्जवल मंडल, बाबूलाल सोमानी एवं विनोद गुप्ता उपस्थित थे ।

सुश्री सिन्हा ने बताया कि मिशन उड़ान संस्था पिछले कई सालों से समाज के लिए कई कार्य करती रही है जिसमें महिलाओं के स्वस्थ जीवन, जरूरतमंदों के लिए वस्त्र , दवाइयों और अन्य कई चीजों की व्यवस्था करना शामिल है। क्योंकि आज के दौर में रक्त की बहुत अधिक कमी है इसलिए इस ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया है जिसमें एक सौ ब्लड यूनिट का लक्ष्य रखा गया है ।

मौके पर उपस्थित रक्तदान आंदोलन के पुरोधा प्रवीर धर ने बताया कि रक्तदान एक महादान है जो कि अन्य किसी भी दान की तुलना में सर्वश्रेष्ठ है और इससे लोगों को एक नई जिंदगी मिलती है।

Leave a Reply