LatestNewsWest Bengal

Breaking: Asansol समेत राज्य के 106 निकायों में जल्द चुनाव कराने का निर्देश

बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो कोलकाता : Breaking: Asansol समेत राज्य के 106 निकायों में जल्द चुनाव कराने का निर्देश । राज्य के 106 नगरनिकायों में जल्द से जल्द चुनाव कराने का निर्देश कलकत्ता हाईकोर्ट के डिविजन बेंच ने शुक्रवार को दिया। कोलकाता को छोड़कर आसनसोल, हावड़ा, सिलीगुड़ी, चंदननगर एवं बिधाननगर नगरनिगम समेत 106 नगरनिकायों की चुनाव प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी करने का निर्देश दिया गया है।


हावड़ा जिला के सीपीएम नेता शंकर मोइत्रा द्वारा दायर की गई जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए कलकता हाईकोर्ट के न्यायधीश इंद्रप्रसन्न मुखर्जी एवं न्यायधीक्ष निजामुद्दीन के डिवीजन बेंच ने यह निर्देश दिया है।
चूंकि कोलकाता नगरनिगम से संबंधित मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। इसलिए हाइकोर्ट डिविजन बेंच ने कोलकाता को छोड़कर अन्य निकायों का चुनाव तुरंत कराने का निर्देश दिया है।


गौरतलब है कि हावड़ा नगरनिगम की मियाद 10 दिसंबर 2018 को ही समाप्त हो चुकी है। आसनसोल नगरनिगम, बिधाननगर की मियाद अक्टूबर 2020 में ही समाप्त हो चुकी थी।


वहीं विरोध दलों की ओर से भी काफी समय से चुनाव की मांग की जा रही है। विरोधी दलों का आरोप भी है कि शासक दल ने अपने लोगों को इन निकायों में प्रशासक नियुक्त किया हुआ है। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले यह निर्देश शासक दल की परेशानी बढ़ा सकता है। अब देखना है कि इसे लेकर राज्य सरकार और राज्य चुनाव आयोग क्या कदम उठाती है।

Leave a Reply