ASANSOL

Asansol-Burnpur में ओवरलोड बालू ट्रकों के कारण हादसे की आशंका

बंगाल मिरर, एस सिंह क्राइम रिपोर्टर बर्नपुर : आसनसोल और बर्नपुर शहर की सड़कों से पिछले एक माह से रोजाना 50 डम्पर एवं ट्रक दामोदर नदी के भूतनाथ मंदिर घाट से बालू लादकर गुज़र रहे है।

सूत्रों के मुताबिक अधिकांश डम्पर एवं ट्रक बालू से ओवरलोड रहते है । ओवरलोड होने के वजह से बर्नपुर त्रिवेणी मोड़ स्तिथ रेलवे ब्रिज के पास भारी मात्रा में बालू सडक पर गिरता है। जिससे हमेशा दो पहिया वाहन सवार लोग गंभीर दुर्घटना का शिकार हो रहे है ।

स्थानीय लोगों का कहना है कि यदि दामोदर नदी से इस प्रकार का बालू की लूट होती रहेगी तो गर्मी में दामोदर नदी का पानी का स्तर बहुत नीचे चला जायेगा एवं शहर में पानी के लिए हाहाकार मच जाएगा। सूत्रों के मुताबिक बालू से लदे कुछ डम्पर भोर में बर्नपुर के सुभाष पल्ली वाले रास्ते से गुजरते हुए जी टी रोड तक जाते है ।

इस पूरे प्रकरण पर पश्चिम बर्दवान के जिला शासक पूर्णेन्दु माजी ने कहा कि पूरी घटना उनकी संज्ञान में आई है। उसकी जाँच करायी जाएगी तथा दोषी पाए जाने पर कार्यवाई की जाएगी । तृणमूल के पश्चिम बर्दवान के प्रवक्ता अशोक रुद्र ने कहा कि उन्हें भी इस पूरे घटना की जानकारी हुई है एवं स्थानीय लोगों ने सब इस विषय पर उनके पास शिकायत की है। उन्होंने इस मुद्दे पर प्रशासनिक अधिकारियों से बात की है तथा इसकी रोकथाम के लिए उचित कदम उठाने का आग्रह किया है।

Leave a Reply