LatestPoliticsWest Bengal

BJP RATH YATRA कल, अधिवक्ता ने हाईकोर्ट में की अपील

राज्य सचिवालय ने स्थानीय प्रशासन के पाले में फेंकी गेंद, पहली यात्रा को मिली अनुमति

बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो, कोलकाता: जनहित याचिका दायर करने वाले वकील ने भाजपा की रथ यात्रा ( BJP RATH YATRA) को लेकर उच्च न्यायालय में एक पत्र दायर किया है। उनकी अपील है , क्योंकि मामला अदालत में लंबित है। इसलिए इस दौरान रथयात्रा के बारे में कोई निर्णय नहीं लिया जाना चाहिए। उन्होंने OC, मुख्य सचिव, DIG और संबंधित जिला प्रशासन को भी पत्र लिखे।

उल्लेखनीय है कि राम प्रसाद मजुमदार नाम के वकील ने बुधवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की और राज्य में भाजपा की रथ यात्रा को रद्द करने की मांग की। उन्होंने मांग की कि रथ यात्रा के कारण राज्य के विभिन्न हिस्सों में कानून व्यवस्था बिगड़ जाएगी। इस मामले की सुनवाई 9 फरवरी को होनी है।

BJP RATH YATRA
फाइळ फोटो

यह भी पढ़ें – Poll 2021: Election मोड में प्रशासन

वकील ने उसी दिन एक पत्र लिखकर अनुरोध किया कि इस बीच रथयात्रा के बारे में कोई निर्णय नहीं लिया जाए। इस मामले में एक बात ध्यान देने वाली है कि राज्य ने इस बार भाजपा के लिए रथयात्रा करने के लिए टोन को नरम कर दिया है। नबना को सिर्फ स्थानीय प्रशासन से अनुमति लेने के लिए कहा गया है। 

BJP RATH YATRA अमित शाह दो का तथा जेपी नड्डा तीन का उद्घाटन करेंगे


इसलिए, वकील ने ओसी, मुख्य सचिव, डीआईजी और इस पुलिस स्टेशन के संबंधित जिला प्रशासन को एक पत्र लिखा है। अमित शाह करेंगे दो रथों का उद्घाटन जेपी नड्डा तीनों रथों का उद्घाटन करेंगे। भाजपा राज्य भर में कुल पांच रथ यात्रा आयोजित करने की तैयारी कर रही है। ये पांचों रथ राज्य के 294 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचेंगे। 


भाजपा नेतृत्व ने मंगलवार को मुख्य सचिव को पत्र भेजा। स्थानीय प्रशासन ने सशर्त रूप से भाजपा की रथयात्रा के पहले चरण की अनुमति दी। हालांकि, कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए कई शर्तें रखी गई हैं। भाजपा अखिल भारतीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कल नादिया में रथयात्रा का उद्घाटन करेंगे। भाजपा के पास कुल 5 रथयात्रा कार्यक्रम हैं। सभी पांचों से अनुमति मांगी गई थी।

राज्य भाजपा उपाध्यक्ष ने मुख्य सचिव को पत्र लिखा था। हालांकि, नबान्न ने भाजपा की याचिका को स्वीकार नहीं किया। गेंद को स्थानीय प्रशासन के पाले में धकेल दिया गया। एक पत्र में, मुख्य सचिव ने बताया कि जिस क्षेत्र में रथयात्रा होगी, वहां स्थानीय पुलिस से अनुमति लेनी होगी। इसी तरह, पहले चरण में, स्थानीय प्रशासन ने नवद्वीप से जुलूस की अनुमति दी। यह रथ नादिया, मुर्शिदाबाद और उत्तर 24 परगना के एक हिस्से की यात्रा करेगा। यह बैरकपुर में समाप्त होगा।

Leave a Reply