ASANSOLRANIGANJ-JAMURIA

चांदा में नजरुल मंच एवं लाइब्रेरी का उद्घाटन

बंगाल मिरर, आसनसोल / जामुड़िया : जामुड़िया विधानसभा क्षेत्र के चांदा मोड़ समीप आसनसोल नगर निगम की और से 45 लाख के लागत से बने नवनिर्मित नजरुल मंच एवं लाइब्रेरी का उद्घाटन मंत्री मलय घटक ने शिलापट्ट का अनावरण कर एवं दीप प्रज्वालित कर किया। इससे पूर्व कार्यक्रम के पहले नजरुल की मूर्ती पर माल्य दान किया गया।

इस मौके पर मंत्री मलय घटक ने कहा चाँदा नजरुल मूर्ती रक्षा कमिटी को सबसे पहले धन्यवाद के पात्र हैं। कवि तीर्थ से चुरूलिया में कवि नजरुल का जन्म भूमि है। आसनसोल नगर निगम को यह पर इस कार्य करने के लिए बोला गया था। आज आसनसोल नगर निगम के द्वारा यह मंच और लाइब्रेरी को बनाया गया है। यह मूर्ती पहले चाँदा मोङ के पास था। लेकिन हाईवे के चौङीकरण करने के दौरान इसे वहां से हटा दिया गया था।

आज जो यह नजरुल मंच का निर्माण किया गया है। इस मंच पर बङे-बङे कार्यक्रम किये जायेंगे ओर लाइब्रेरी बनने के बाद जामुड़िया के निवासी इस लाइब्रेरी में पढ़ाई कर सकेंगे। यहां पर आने से पहले कुछ महिलाओं ने पानी एवं नाले की समस्या के बारे में बोला है। लेकिन उनको यह मालूम होना चाहिए कि यह सब कार्य इस वार्ड के पार्षद के दवारा किया जाता है। लेकिन इस वार्ड के जो पार्षद है उन्होंने ने यह कार्य क्यो नही करवाया। यहां पर विधायक को लोगों ने जिस विश्वास से उसे बनाया है। क्या वह यहाँ के जनता के बारे में एक बार भी नहीं सोचा है। यहां के लोगों को क्या होगा।

कोरोना के समय जब लाकडाउन किया गया। उस समय भी जामुङिया के विधायक ओर आसनसोल के सांसद एक बार भी नजर नहीं आये थे। आप लोगों के पास इस मुसीबत की घङी में राज्य की मुख्यमंत्री ने सहयोग का हाथ बढ़ाया था। कोरना जैसे घातक बिमारी के कारण भय से लोग घर से नहीं निकलते थे। उस समय आप के एवं आप के परिवारों के लिए पश्चिम बंगाल सरकार की और से मुफ्त में राशन दिया गया ।

जब किसी को कोरोना होता था । उस समय गाङी के माध्यम से उसे इलाज के लिए सनाका अस्पताल में भर्ती कराया जाता था। इसलिए आने वाले समय में आप लोगों को यह तय करना है कि आप के दुःख सुख मे हमेशा रहने वाले के साथ चले। मौके पर चेयरपर्सन अमरनाथ चटर्जी, अभिजित घटक, गुरुदास चटर्जी, साधन रॉय, मनोरंजन बनर्जी, शेख शानदार, कौशिक सेनगुप्ता, देवीदास अधिकारी, राखी कर्मकार आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply