ASANSOL

आसनसोल में किसानों की विशाल महापंचायत 14 को

बंगाल मिरर, आसनसोल: लोकतंत्र में सरकार यदि अपने को सर्वशक्तिमान समझ बैठे, सुनबहरी रोग से ग्रस्त हो जाए, कानों में इत्र के फाहे ठूंस ले, किसी की वाजिब पुकार सुनने से इंकार कर दे, तो एक ही रास्ता बचता है कि लोकतंत्र के असली मालिक जनगण तक स्वयं पहुँच कर अपनी बात पहुँचायी जाए। उक्त बातें सुमन कल्याण मौलिक एवं हिमांशु तिवारी ने कहीं।


सौ दिन से ऊपर हो गए किसानों को संघर्ष करते हुए, लेकिन उनकी पुकार अनसुनी कर दी जा रही है, हालाँकि केन्द्र सरकार की ओर से सुनने का दिखावा भी ख़ूब किया जा रहा है।
ऐसे में किसानों ने सही निर्णय लिया है कि उनके नेता चुनाव वाले राज्यों का दौरा करते हुए वहाँ की जनता को अपनी बात सुनायें, वहाँ के लोगों के साथ विचार-विमर्श करें।


आज से संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले पश्चिम बंगाल में भी किसान नेता चार जगहों ( कोलकाता, नंदीग्राम, सिंगूर और आसनसोल) में किसान महापंचायत करनेवाले हैं। पश्चिम बंगाल किसान समन्वय समिति के आह्वान पर आगामी 14 मार्च 2021(रविवार) को शाम 04:00 बजे से उत्सव मैदान, एचएलजी अस्पताल के विपरीत, आसनसोल में किसानों की विशाल महापंचायत होगी।
यदि आप एक सचेत नागरिक और जागरूक मतदाता हैं, तो इस किसान महापंचायत में आकर किसानों की बात अवश्य सुनें।


पश्चिम वर्द्धमान, पूर्व वर्द्धमान, पुरुलिया और बाँकुड़ा जिले के सभी मित्रों से आग्रह है कि वे इस सूचना को अपने अन्य मित्रों के साथ साझा करते हुए स्वयं तो आयें ही, उन्हें भी आने के लिए प्रेरित करें।

Leave a Reply