ASANSOLKULTI-BARAKARLatestWest Bengal

CBI नोटिस अमित को हाजिर होने का निर्देश

पांच कंप्यूटरों की हार्ड डिस्क जब्त

बंगाल मिरर, एस सिंह, क्राइम रिपोर्टर: कोयला तस्करी मामले में CBI में नया मोड़ सीबीआई ने तलाशी के बाद लाला के करीबी स्टील प्लांट के व्यापारी अमित अग्रवाल को नोटिस किया। उन्हें अगले सोमवार को निजाम पैलेस में सीबीआई कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है। सीबीआई ने अमित के घर और कार्यालय की तलाशी ली और पांच कंप्यूटरों की हार्ड डिस्क जब्त की। कई लैपटॉप जब्त किए गए हैं।

सीबीआई को उम्मीद है कि उस हार्ड डिस्क और लैपटॉप पर कुछ महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है। हार्ड डिस्क और लैपटॉप से ​​डेटा निकालने के बाद, उन्हें फोरेंसिक लैब में भेजा जाएगा। अमित का ऑफिस का कंप्यूटर यह देखता रहता था कि लाला से कितना कोयला खरीदा गया और किस कीमत पर।

amit agarwal file photo

मंगलवार को ईडी ने कोयला घोटाले में बिनॉय मिश्रा के भाई बिकास मिश्रा को गिरफ्तार किया। उसे मंगलवार को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले, CBI ने कोलकाता में कई बार बिकास से पूछताछ की थी। जांचकर्ता उसकी प्रतिक्रिया से बहुत संतुष्ट नहीं थे। इस बीच, उन्हें उस दिन दोपहर में दिल्ली में एक रिश्तेदार के घर से गिरफ्तार किया गया था। बिकास को 7 दिनों के लिए ईडी की हिरासत में लिया गया है।

सीबीआई और ईडी कोयला घोटाले में समानांतर जांच कर रहे हैं। राज्य में तलाश जारी है। हालांकि कोयला घोटाले के मुख्य दोषी अनूप माजी उर्फ ​​लाला तक नहीं पहुंचा जा सका है, जांच में कई नाम सामने आए। इनमें तृणमूल नेता बिनॉय मिश्रा का नाम भी शामिल है। हालांकि यह विनय अब भी फरार चल रहा है। उसके खिलाफ खुला वारंट जारी किया गया है। रेड कॉर्नर की घोषणा में अभी कुछ समय है।

Leave a Reply