PoliticsPOLL 2021West Bengal

Bengal Polls: ममता ने भाजपा नेता से मांगी मदद ? आडियो क्लिप वायरल

बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो, कोलकाता :  शनिवार को बंगाल में पहले चरण में 30 सीटों के लिए मतदान हो रहा है, लेकिन राज्य की राजनीति में एक ऑडियो टेप ने भूचाल ला दिया।  ममता ने भाजपा नेता से मांगी मदद ? आडियो क्लिप वायरल . हालांकि बंगाल मिरर ने ऑडियो टेप की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं की है। जबकि राज्य भाजपा का दावा है कि मुख्यमंत्री और नंदीग्राम तृणमूल की उम्मीदवार ममता बनर्जी फोन के एक छोर पर हैं। दूसरे छोर पर बीजेपी के तमलुक जिले के उपाध्यक्ष प्रलय पाल हैं।

ऑडियो टेप के अनुसार, एक महिला आवाज ( भाजपा जिसे ममता होने का दावा करती है) प्रलय से अपने वोट में मदद करने की अपील कर रही है। हालांकि प्रलय ने उनसे कहा कि वह पार्टी के खिलाफ जाकर टीएमसी का समर्थन नहीं करेगा।राजनीति में किसी भी  पार्टी के एक पुराने सदस्य को उनके पूर्व नेता द्वारा बुलाया जा सकता है। इसमें कुछ भी गलत या असामान्य नहीं है।

इस मामले में, भले ही वह आवाज़ याचनावाली हो, लेकिन इसके बारे में कुछ भी असामान्य नहीं है। लेकिन जिस तरह से महिला की आवाज ने उसे मदद करने का अनुरोध किया, उसने इस विचार को जन्म दिया कि खुद को संकट में देख कॉल किया गया था। वहीं फोन के दूसरे छोर से कॉल के लिए शांत लेकिन दृढ़ प्रतिक्रिया भी उल्लेखनीय है। संयोग से, नंदीग्राम में वोट 1 अप्रैल, गुरुवार को होगा। इससे पहले, इस आडियो क्लिप ने कोहराम मचा दिया है। 

भाजपा ने पहले ही ऑडियो टेप के साथ प्रचार शुरू कर दिया है। पार्टी के सह-पर्यवेक्षक सह आइटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने एक ट्वीट में दावा किया कि ममता अब नंदीग्राम में अपनी हार का एहसास होने के बाद भाजपा को तोड़ने की कोशिश कर रही थीं। दूसरी ओर, तृणमूल लोकसभा के नेता सुदीप बंद्योपाध्याय ने एक सवाल के जवाब में कहा, “मुझे नहीं लगता कि मुख्यमंत्री ऐसा कह सकती हैं।” वहीं भाजपा नेता प्रलय ने कहा कि उन्होंने मुझे मदद करने के लिए कहा। लेकिन मैंने मना कर दिया। 

Leave a Reply