ASANSOLCOVID 19West Bengal

कोरोना की दूसरी लहर जिले में तेजी से फैल रही

सरकारी कार्यालयों में आधी होगी उपस्थिति

बंगाल मिरर, आसनसोल : कोरोना की दूसरी लहर पश्चिम बर्द्धमान जिले में तेजी से फैल रही है। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घँटे में जिले में रिकार्ड 148 संक्रमित पाये गये। जिले में कुल सक्रिय संक्रमितों की संख्या 864 पहुंच चुकी है। 


वहीं राज्य सरकार ने कोरोना को रोकने के लिए पिछले अक्टूबर में बंगाल में जिस तरह की व्यवस्था थी, उसे वापस लाने का फैसला किया है। इसके एक भाग के रूप में, सरकारी कार्यालयों में उपस्थिति 50% तक कम कर दी गई है। प्रशासन ने उन सभी जिलों में सख्ती बरतने को कहा है जहां संक्रमण को रोकने के लिए मतदान खत्म हो चुके हैं। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने यह भी कहा कि यदि मामूली लक्षण भी हैं तो अभियोजक सीधे उपस्थित नहीं हो।

  • election advt
  • election advt mj

Coal Smuggling Case : 109 दिन में 168 करोड़ रुपए भेजे, प्रभावशाली का नाम आया सामने 


संक्रमण बढ़ रहे हैं। लेकिन काफी लोग मास्क पहनने के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। 1 अप्रैल से अब तक  राज्य में दैनिक संक्रमण केवल आठ दिनों में दोगुना हो गया है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार, एक केंद्रीय निगरानी प्रणाली शुरू की जा रही है। इसमें, सार्वजनिक और निजी अस्पतालों में सभी कोरोना रोगियों को भर्ती किया जाएगा और उन्हें छुट्टी, समय, रेफरल, शारीरिक स्थिति की जानकारी दैनिक रूप से अपलोड की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग ने सभी मेडिकल कॉलेज और जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारियों को एक दिशानिर्देश में कहा कि कोविड एम्बुलेंस केवल कोरोना रोगियों को ले जाएगा, ।

Breaking: कृष्णेंदु के नामांकन पर उठाये सवाल लिखा पत्र 


निजी अस्पतालों को हर सामान रखने के लिए कहा जा रहा है, जिसमें प्रतिष्ठित बेड, ऑक्सीजन और एम्बुलेंस की सुविधा शामिल है। विभिन्न क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन को फिर से किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, इस बार सेफ होम की ज्यादा जरूरत नहीं होगी। 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए एंटीबायोटिक्स शुरू किया गया है।  स्कूल-कॉलेज, सिनेमा हॉल, अन्य संस्थानों को बंद करने के विचार अभी तक शुरू नहीं हुए हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि राज्य केंद्र द्वारा निर्धारित नियमों का पालन किया जायेगा।

Leave a Reply