DURGAPURWest Bengal

कोयला तस्करी : उद्योगपतियों के यहां ED की छापामारी

बंगाल मिरर, एस सिंह : कोयला तस्करी COAL SMUGGLING मामले में ईडी ED की टीम ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की है। कोलकाता के जानेमाने उद्योगपतियों के यहां छापामारी की गयी है। कोलकाता स्थित 10 स्थानों व ओडिशा के 2 स्थानों पर ये छापामारी हुई है।

बंगाल में दुर्गापुर के अलावा कोलकाता के रवीन्द्र सरणी, साल्टलेक, बेंटिक स्ट्रीट, इंडिया एक्सचेंज स्थित एक कार्यालय व दक्षिण 24 परगना स्थित कुछ इलाकों में स्थित 12 कंपनियों के ठिकानें पर तलाशी अभियान चलाया गया। सूत्रों के मुताबिक आयरन व स्टील कंपनियों पर सीबीआई की टीम पहले ही कार्रवाई कर चुकी है।

सीबीआई cbi की चार्जशीट में इनका जिक्र भी किया गया था कि कैसे इन व्यवसायियों ने अनूप माझी उर्फ लाला LALA से चोरी का कोयला खरीदा था। ये अपने स्टील व आयरन के प्लांट में इन कोयलों का इस्तेमाल किया करते थे। वहीं छापामारी में कई ऐसी शेल कंपनियों के बारे में पता चला है कि जिनके जरिये इस मामले का एक और फरार अभियुक्त विनय मिश्रा के पास कमिशन पहुंचाये जाते थे।

कई ट्रांजेक्शन्स का पता ईडी की टीम को इस छापामारी के दौरान चला है। आखिर ये कमिशन किस उद्देश्य से मिश्रा तक पहुंचाये जाते थे, इसका पता भी ईडी की टीम जल्द लगाएगी। सूत्र बताते हैं कि जल्द ही इन ग्रुप्स व कंपनियों के डायरेक्टरों को पूछताछ के लिए तलब किया जाएगा।

Leave a Reply