DURGAPUR

वोट न दे सकी स्वास्थ्य कर्मी, प्रदर्शन कर सेवा बंद करने का अल्टीमेटम

दुर्गापुर नगर निगम के 253 स्वास्थ्य कर्मी अपना वोट नहीं डाल सके


बंगाल मिरर, दुर्गापुर 
: वोट देना एक नागरिक का लोकतांत्रिक अधिकार है। वोट डालने के लिए पोस्टल बैलेट से आवेदन करने पर भी वोट डालने का अवसर नहीं? मिल पाया। वोट देने की मांग पर आखिरकार आज दुर्गापुर नगर निगम के स्वास्थ्य कर्मचारियों ने दुर्गापुर नगर निगम के सामने विरोध प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन के दौरान कर्मियों ने सवाल पूछा, क्या ड्यूटी के कारण हमें अपने मताधिकार से वंचित रहना पड़ेगा? प्रदर्शन कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों ने बताया, चुनाव आयोग के नियमों के अनुसार उन सभी ने पोस्टल बैलेट से वोट देने का आवेदन किया था।

करीब 1 महीने इसके लिए पत्र भी भेजे गये थे मगर उनका पोस्टल बैलेट नहीं? आया। इधर, सातवें चरण की वोटिंग के दिन जब वे अपने-अपने मतदान केंद्र पर गये तब उनसे कहा गया, उनकी वोटिंग यहां नहीं हो सकेगी क्योंकि उनकी वोटिंग पोस्टल बैलेट से होने की जानकारी यहां लिखी हुई है। इस मामले में दुर्गापुर नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग की एमआईसी राखी तिवारी ने कहा, ये बिल्कुल सही है स्वास्थ्य कर्मी अपना वोट नहीं डाल सके। मगर इन सबमें दोष हमारा नहीं बल्कि दुर्गापुर के उप-मंडल प्रशासन और चुनाव अधिकारियों का है।

वहीं स्वास्थ्य कर्मचारी इस बात से नाराज हैं दुर्गापुर नगर निगम के 253 स्वास्थ्य कर्मी अपना वोट नहीं डाल सके। इन कर्मियों ने चेतावनी दी अगर वे इस बार मतदान नहीं कर पाए, तो वे एक साथ 43 वार्डों में स्वास्थ्य सेवाओं को बंद कर देंगे। बता दें कि मंगलवार को दुर्गापुर नगर निगम की स्वास्थ्य विभाग की एमआईसी राखी तिवारी के कार्यालय में प्रवेश करते समय, आंदोलनरत स्वास्थ्य कर्मचारियों ने उनका घेराव किया और विरोध जताया। उन्हें यह आश्वासन मिला, कि उन्हें वोट देने दिया जायेगा, अब देखना यह है कि ये स्वास्थ्य कर्मचारी अपना वोट डाल पाते हैं या नहीं?

Leave a Reply