ASANSOLASANSOL-BURNPURKULTI-BARAKAR

जिले में लगातार बढ़ रहा,संक्रमण बाजार में बिना मास्क नो एंट्री, प्रशासन हुआ सख्त पकड़े गए तो होगी कार्रवाई

बंगाल मिरर, आसनसोल: पश्चिम बर्दवान जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार और तेज होती जा रही है। राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़े के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना मरीजों की संख्या लगभग 900 के करीब पहुंच गई है। वहीं अब तक जिले में 28230 तक पहुंच गई। हालांकि 21735 लोग अब तक ठीक होकर अपने घर वापस जा चुके हैं। वहीं जिले में अब तक कोरोना से 192 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 6334 संक्रमित सक्रिय है।


कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पुलिस प्रशासन रेस में आ गया है। जिला प्रशासन की ओर से गुरुवार को आसनसोल एसडीओ अभिज्ञान पांजा ने अभियान चलाकर बिना मास्क के बाजार कर रहे लोगों को मास्क लगाने की सलाह दी। इसके साथ ही बेवजह घूमने वालों को घर में रहने को कहा।

एसडीओ अभिज्ञान पांजा ने कहा कि घर से बाहर निकलते समय मास्क जरूर लगाएं। बिना कार्य के भीड़-भाड़ वाली जगहों पर न जाएं। स्वयं मास्क लगाने के साथ दूसरों को भी मास्क लगाने के लिए जागरूक करें। उन्होंने कहा कि शहर के विभिन्न इलाकों के लिए तीन टीम बनाई गई है जो कि सुबह शाम विभिन्न इलाके में जाकर लोगों को सामाजिक दूरी का पालन करने एवं मास्क लगाने के लिए जागरूक करेगी। वहीं जो लोग प्रशासन के निर्देश का पालन नहीं करेंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना से अपने बचने के साथ दूसरों को भी बचाना होगा। वहीं पुलिस को भी निर्देश दिया गया है कि बिना मास्क पहनकर बाजार इलाके में घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें।

बाजार इलाके में भीड़ लगने नहीं दिया जाये। उन्होंने आम जनता से भी अपील की कि कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप से ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक करें।

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखकर आसनसोल सब्जी और मछली बाजार क्षेत्र के व्यापारियों ने आम जनता को जागरूक करने को लेकर अभियान चलाया। गुरुवार को आसनसोल के सब्जी, मछली बाजार इलाके में अलग-अलग जगहों पर पोस्टर लगाने के साथ सामाजिक दूरी बनाए रखने तथा नो मास्क नो एंट्री के पोस्टर लगाया गया। यह पोस्टर आसनसोल फिश मर्चेंट वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा लगाया गया। आसनसोल फिश मर्चेंट वेलफेयर एसोसिएशन सचिव मोहम्मद सज्जाद हुसैन ने कहा कि किसी को भी बिना मास्क के प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। यदि कोरोना की घटना और अधिक बढ़ जाती है, तो हमलोग बाजार को बंद करने का निर्णय लेंगे।

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए जिला प्रशासन ने सख्ती बरतने का निर्देश जारी किया है। कोरोना की दूसरी खतरनाक लहर को लेकर जिला अधिकारी अनुराग श्रीवास्तव खुद पहल कर रहे है। उनके नेतृत्व में आसनसोल के विभिन्न क्षेत्रों से बिना मास्क पहने घर से बाहर निकलने वाले दस लोगों को हिरासत में लिया गया। लोगों को बाइक, ऑटो, टोटो आदि में बिना मास्क पहने जाते देखा जा रहा है। पुलिस ने इसके पहले लोगों को चेतावनी दे दी थी लेकिन अब कदम उटाया जा रहा है।

जिला अधिकारी अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि कोरोना महामारी को लेकर जागरूक होने के बाद भी कुछ लोग लापरवाही बरत रहे हैं। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर ही लोग घर से बाहर निकलें तो मास्क जरूर पहनें। सामाजिक दूरी का पालन करें। दुकानों तथा चौक-चौराहे और सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ से बचें। इतना सब कुछ होने के बाद लोग सतर्क नहीं हुए तो कोरोना वायरस से बचना असंभव हो जायेगा।

Leave a Reply