ASANSOL

ओसीपी को लेकर रणक्षेत्र बना जामबाद, बमबाजी, बाइक में लगाई आग

बंगाल मिरर, अंडाल : अंडाल थाना अंतर्गत  ईसीएल के काजोड़ा एरिया क्षेत्र के जामबाद ओसीपी के करीब हुए धंसान के बाद बंद ओसीपी को शुक्रवार को चालू कराने को केन्द्र कर इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। इस दौरान आगजनी, बमबाजी भी हुई। घटना के बाद से ग्रामीणों और तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच टकराव से तनाव की स्थिति बनी हुई है। 

गौरतलब है कि विगत शुक्रवार को जमीन में दरार पड़ने से उत्पन्न हुई स्थिति से भयभीत ग्रामीणों ईसीएल के खाली पड़े आवासों में शरण दी गई है कुछ ऐसे भी ग्रामीण हैं जिन्हें अभी तक आशियाना ना मिलने के कारण उन सभी को ईसीएल के काजोड़ा एरिया ऑफीसर्स क्लब में रहने का इंतजाम किया गया है तथा खाना देने की व्यवस्था की गई है। ग्रामीणों की मांग है जब तक पुनर्वासन का मुद्दा सुलझ नहीं जाता तब तक जामबाद ओसीपी का कार्य बंद रखा जाए। घटना के बाद से ओसीपी का कार्य बंद है। ओसीपी बंद रहने के कारण ईसीएल को काफी नुकसान सहना पड़ रहा है।

Read Also बर्नपुर में Jumbo Hospital का इस्पात मंत्री ने किया उद्घाटन, जानें इलाज का कितना लगेगा शुल्क

टीएमसी पर मारपीट का आरोप

शुक्रवार को टीएमसी की ओर से जामबाद ओसीपी का कार्य प्रारंभ कराने की कोशिश की गई। जिसकी सूचना पाकर ग्रामीण भड़क गये। ग्रामीणों का आरोप है कि ओसीपी का कार्य बंद कराने के उद्देश्य से गए ग्रामीणों के साथ टीएमसी के लोगों ने मारपीट की। घटना में स्थानीय  सीपीएम नेता जयंत राय को गंभीर चोटें आई है। जयंत ने आरोप लगाया कि ओसीपी का कार्य चालू करने के विरोध में गए ग्रामीणों के साथ टीएमसी के लोगों ने मारपीट की। उन्होंने घटना में टीएमसी नेता के हाथ होने का आरोप लगाया। ग्रामीणों ने जयंत के नेतृत्व में जामबाद ओसीपी के करीब परासकोल मोड़ पर सड़क जाम कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। वहीं टीएमसी का आरोप है कि ग्रामीणों ने खुद झमेले की शुरुआत की थी।  जयंत राय ने ग्रामीणों को बहका कर उग्र किया है।

टीएमसी ने लगाया हमला और आगजनी का आरोप

घायल टीएमसी कर्मी मोहम्मद जितेन अंसारी ने बताया की ग्रामीणों ने उग्र रवैया अपनाते हुए उनके साथ मारपीट की सिर्फ उन्हें ही नहीं बल्कि टीएमसी नेता प्रसून बनर्जी, कृष्णा भुइयां, मनंजय रुईदास, शदरुदीन हुसैन पर भी बुरी तरह से हमला किया गया। इस झमेले में जामबाद ओसीपी कार्यालय के समक्ष खड़ी दो पहिया मोटर वाहन को आग के हवाले कर दिया गया जिसका आरोप भी ग्रामीणों के ऊपर लग रहा है। घटना के बाद इलाके में भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई। तनाव के बीच बमबाजी भी देखने को मिली किस पक्ष की ओर से बमबाजी की गई यह स्पष्ट नहीं हो सका। दोनों पक्षों की ओर से तनाव का माहौल व्याप्त था।

Leave a Reply