RANIGANJ-JAMURIA

FOSBECCI ने यास प्रभावित क्षत्रों में भेजी राहत सामग्री, मंत्री ने किया रवाना


बंगाल मिरर, सोनू, रानीगंज : फेडरेशन ऑफ साउथ बंगाल चेंबर ऑफ कॉमर्स FOSBECCI के द्वारा यास से तबाह हुए सुंदरबन क्षेत्र में राहत पहुंचाने की पहल की गई। रविवार को रानीगंज के बांसड़ा में राज्य के विधि, कानून व पीडब्लूडी मंत्री मलय घटक ने राहत सामग्री वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। मंत्री श्री घटक ने कहा कि चक्रवात तूफान यास ने राज्य में भीषण तबाही फैलाई। मुख्यमंत्री की अपील के बाद राज्य के विभिन्न संगठनों ने इस दिशा में पहल शुरू कर दी है। फेडरेशन ऑफ साउथ बंगाल चेंबर ऑफ कॉमर्स के द्वारा बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए अनाज भेजने का जो बीड़ा उठाया है उसके लिए उन्होंने संस्था के सदस्यों को धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा कि इस संस्था के सदस्य हमेशा सेवा कार्यों में आगे रहते हैं। संस्था के प्रमुख राजेंद्र प्रसाद खेतान ने कहा कि किसी भी प्रकार की आपदा आने पर मदद के लिए हम लोग हमेशा तैयार रहते हैं। संस्था के सभी सदस्य बढ़-चढ़कर योगदान देते हैं उन्होंने मंत्री मलय घटक से अनुरोध किया कि उन के माध्यम से सुंदरवन में बाढ़ पीड़ितों के लिए अनाज भेजा जा रहा है। दूसरा खेप का अनाज सोमवार 21 जून को पश्चिम बर्दवान के जिला शासक के माध्यम से भेजा जाएगा। 800 तिरपाल, इसके अलावा आटा, एवं चूड़ा के 50 बोरा बाढ़ पीड़ितों के लिए भेजा जा रहा है।

read also पूर्व रेलवे ने लंबी दूरी की 52 Special Trains किया नियमित, देखें ट्रेनों की सूची

मौके पर संस्था के पदाधिकारी सुभाष अग्रवाला ने कहा कि बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आसनसोल में हम लोगों ने एक गांव को गोद लिया है। मंत्री मलय घटक के आग्रह पर एक और गांव को गोद लिए जाने की जिम्मेदारी हम लोगों ने ली है। जामुड़िया के विधायक हरेराम सिंह ने कहा कि जामुड़िया विधानसभा क्षेत्र से हम लोगों ने बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए 10 लाख रुपए मूल्य का अनाज सुंदरबन क्षेत्र में भेजा है।

read also मुआवजा नहीं नदी को अतिक्रमण मुक्त करने की मांग की मृतक के परिजनों ने, मंत्री ने दिया जांच टीम गठन का आश्वासन 

जामुड़िया के व्यवसायियों ने इस कार्य में काफी मदद की है। विशेष कर जामुड़िया चेंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारी अजय खेतान के प्रति उन्होंने उनकी प्रशंसा व्यक्त की। मौके पर जामुड़िया चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रमुख अजय खेतान, पवन गुटगुटिया, ओमप्रकाश बाजोरिया, रानीगंज चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष प्रदीप बाजोरिया, सचिव अरुण भर्तियां, रोहित खेतान, रूबी गढ़वाला, जुगल प्रसाद गुप्ता मुख्य रूप से उपस्थित थे।FOSBECCI

Leave a Reply