LatestPolitics

भाजपा को चुनौती नहीं दे पाएगा तीसरा या चौथा मोर्चा : पीके

बंगाल मिरर, विशेष संवाददाता : मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य में तीसरा या चौथा मोर्चा लोकसभा चुनाव में भाजपा को चुनौती नहीं दे पाएगा। उन्होंने सोमवार को चुनावी रणीतिकार प्रशांत किशोर( Prashant Kishore) ने मीडिया से यह बात कही . हालांकि पीके ने साफ कर दिया है कि वह इस तरह का मोर्चा बनाने के लिए कोई पहल नहीं कर रहे हैं।प्रशांत ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य में कोई तीसरा या चौथा मोर्चा भाजपा को सफलतापूर्वक चुनौती दे सकता है।” मैं उस तरह की किसी चीज से जुड़ा नहीं हूं। “उन्होंने तीसरे मोर्चे के विचार को भी पुराना” कहा। 

 पिछले दो हफ्तों में एनसीपी प्रमुख शरद पवार के साथ प्रशांत की दो बैठकों ने तीसरे मोर्चे की संभावना को मजबूत किया है। सोमवार को पावर हाउस में भी दोनों की लंबी मुलाकात हुई। इसके तुरंत बाद बीजेपी से तृणमूल में शामिल हुए यशवंत सिन्हा ने विपक्षी दलों की बैठक बुलाई. बैठक मंगलवार को पावर के आवास पर होनी है। इस बैठक के आसपास ही आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ लड़ाई में तीसरा मोर्चा बनाने की संभावना प्रबल हो गई थी. उस मोर्चे के निर्माण में प्रशांत की भूमिका को लेकर राजनीतिक क्षेत्र में भी चर्चा शुरू हो गई। ऐसे में तीसरे मोर्चे पर प्रशांत ने अपनी बात रखी.
तो वह पवार से क्या मुलाकात कर रहे हैं? प्रशांत का दावा हैं? कि दोनों ने पहले कभी साथ काम नहीं किया है। इसलिए उन्होंने एक दूसरे को जानने के लिए यह बैठक की है।

read also क्या टीएमसी नेताओं से बढ़ रही भाजपा विधायक की घनिष्ठता, कार्यकर्ता विधायक को ले रहे निशाने पर, विधायक ने दिया जवाब 

read also मुख्यमंत्री का बड़ा ऐलान, राज्य में 32 हजार शिक्षकों की नियुक्ति, पैरवी नहीं मेधा से 

Leave a Reply