ASANSOL-BURNPURLatestNational

Breaking : NJCS में MGB पर सहमति बनी, पर्क्स पर फैसला कल

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर : Breaking : NJCS में 13% MGB पर सहमति बनी, पर्क्स पर फैसला कल> इंटक नेता हरजीत सिंह ने बताया कि 13% MGB( MINIMUM GURANTEED BENEFIT) पर सभी ट्रेड यूनियन और सेल मैनेजमेंट की आम सहमति। 31.12.2016 के बेसिक पे पर 1.1.2017 का DEARNESS ALLOWANCE(DA) जोड़ कर 13% MGB का लाभ दिया जायेगा।।
काल पुनः 3 बजे से NJCS की वर्चुअल मीटिंग पर्क्स के प्रतिशत के लिए किया जायेगा। हालांकि सीटू अभी भी 15 फीसदी एमजीबी की मांग पर अड़ी है। 

गौरतलब है कि इस्पात कर्मियों का वेतन समझौता 2017 से बकाया है। यूनियनें 15 फीसदी एमजीबी की मांग कर रही थी। प्रबंधन दस पर अड़ा था। अंतत: 13 फीसदी पर सहमति बनी। यूनियनों ने 30 जून को इस्पात उद्योग में हड़ताल बुलाई थी। जिसके बाद प्रबंधन वेतन समझौता को लेकर अधिक सक्रिय हुआ कल से शुरू हुई बैठक आज हुई और कल भी होगी। 

कल की वर्चुअल NJCS मीटिंग में SAIL कर्मियों के वेज रिवीसीन को लेकर सेल मैनेजमेंट में 4 नए प्रस्ताव दिए थे ।1) 10% MGB बेसिक DA के ऊपर + 6% VARIABLE पर्क्स नए रिवाइज्ड बेसिक के ऊपर + पुराने मिल रहे भत्ते के ऊपर बढ़ोतरी।2) MGB 10% बेसिक DA के ऊपर + 25% पर्क्स 2012 के बेसिक के हिसाब पर3) MGB 10% बेसिक DA के ऊपर + पर्क्स वेरिएबल 15 % नए रिवाइज्ड बेसिक के ऊपर4) MGB 10% बेसिक के ऊपर + FDA (FIXED DA) 1.1.2017 के बेसिक पर 2012 के WAGE बेसिक के हिसाब से + 35% वेरिएबल पर्क्स नए रिवाइज्ड बेसिक पर।

 NJCS मीटिंग में SAIL


read also भाजपा को चुनौती नहीं दे पाएगा तीसरा या चौथा मोर्चा : पीके 


आज की मीटिंग का संचालन NJCS मीटिंग में SAIL ED PA कॉर्पोरेट  के के सिंह ने किया, आज की मीटिंग में मैनेजमेंट की तरफ से सभी बोर्ड ऑफ डायरेक्टर , इंटक की ओर से संजीवा रेड्डी,  सुशील बघेल, दी स पणिकर, बिकास घटक, हरजीत सिंह, सीटू की तरफ से  तपन सिंह, एटक के अध्यक्ष  रामेंद्र कुमार, HMS के अध्यक्ष  संजय वाडकर BMS की तरफ से देवेंद्र पांडेय समेत सभी सेंट्रल ट्रेड यूनियन के NJCS प्रतिनिधि उपस्थित थे। अब पूरे सेल कर्मियों की निगाह कल के होने वाले निर्णायक मीटिंग में रहेगी।

read also दो महत्वपूर्ण ट्रेनें फिर से चलेगी, बंगाल-झारखंड के लोगों को सुविधा

read also सासंद हुए लापता, लगे गुमशुदगी के पोस्टर

Leave a Reply