ASANSOL

रेलपार में मंत्री के नेतृत्व में पौधारोपण

बंगाल मिरर, आसनसोल : शिल्पांचल में एक लाख पौधे लगाने के अभियान की शुरूआत बीते शनिवार को की गई थी। आज आसनसोल नगरनिगम की सहयोगिता से नजरूल सोशल सेंटर द्वारा रेलपार महुआ डंगाल दुर्गा विद्यालय में पौधे लगाए गये। यहां मुख्य अतिथि के रूप में राज्य के कानून व पीडब्लू़डी मंत्री मलय घटक उपस्थित थे। मौके पर मंत्री मलय घटक ने एक लाख पौधे लगाये जाने के अभियान की सराहना की। उन्होंने राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाई। 

आसनसोल नगर निगम के चेयरपर्सन अमरनाथ चटर्जी ने कहा कि अगले एक साल में पूरे आसनसोल शहर में एक लाख पौधे लगाए जाएंगे। इसका उद्देश्य शहर को सुंदर बनाना और शहर में ऑक्सीजन की समस्या को कम करना है। उन्होंने ने कहा कि ममता बनर्जी से प्रेरित नजरूल सोशल सेंटर और आसनसोल नगर निगम के सहयोग से पौधारोपण कार्यक्रम चलाया गया है। अगले एक साल में शहर के अलग-अलग इलाकों में पौधरोपण किया जाएगा। सिर्फ पौधे लगाने नहीं बल्कि इनकी सही से देखभाल कर वृक्ष के रूप में विकसित किया जायेगा।

कार्यक्रम का संचालन रबिउल इस्लाम ने किया। इस दौरान पूर्व पार्षद वसीम उल हक, ब्लाक टीएमसी अध्यक्ष उत्पल सिन्हा, फनसबी आलिया, सागिर आलम कादरी आदि मौजूद थे। 

Leave a Reply