LatestNewsPoliticsWest Bengal

TMC विधायक मीडिया में न खोले मुंह, दीदी ने दिया पंचमंत्र

बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो, कोलकाता : TMC विधायक मीडिया में न खोले मुंह, दीदी ने दिया पंचमंत्र  विधानसभा चुनाव में तृणमूल भारी बहुमत के साथ सत्ता में आई। तृणमूल के सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी विधानसभा सत्र में लगातार दमखम दिखाना चाहती हैं. इसके लिए पार्टी के विधायकों को कई निर्देश दिए गए हैं . विधायकों को पार्टी अनुशासन बनाए रखने के अलावा नियमित विधानसभा के पुस्तकालय का उपयोग करने के लिए कहा गया है.सोमवार को बजट सत्र का दूसरा दिन था।

file photo

शुक्रवार को पहले दिन विधानसभा में भाजपा विधायकों के विरोध प्रदर्शन के दौरान हंगामा हुआ. राज्यपाल जगदीप धनखड़ संक्षिप्त भाषण के बाद विधानसभा से चले गए। उसके बाद आशीष बनर्जी बिना किसी विरोध के विधानसभा के नए उपाध्यक्ष चुने गए। दूसरे दिन सोमवार को शोकसभा के बाद  सत्र स्थगित कर दिया गया।
सत्र स्थगित होने के बाद विधान सभा के नौसर अली कक्ष में तृणमूल परिषद की बैठक हुई. पार्टी विधायकों के साथ संसदीय मंत्री पर्थ चटर्जी, पार्टी के मुख्य सचेतक निर्मल घोष और उप मुख्य सचेतक तापस रॉय भी थे। तृणमूल सूत्रों ने बताया कि उस बैठक में विधायकों को कुछ निर्देश दिए गए थे.


1. विधायकों को नियमित सत्र में भाग लेना चाहिए। पूरा समय होना चाहिए। आप तुरंत नहीं जा सकते।
 2. प्रश्न-उत्तर सत्र में नियमित विधायकों को भाग लेना होगा। इसके लिए सभी को सवाल-जवाब के नियमों को जानना होगा। अन्य जानकारी के लिए सभा के पुस्तकालय का नियमित रूप से उपयोग किया जाना चाहिए।
3. विधायक मीडिया में मुंह नहीं खोल पाएंगे। जिन्हें पार्टी ने जिम्मेदारी दी है, वही बोलेंगे।
4. विरोधियों पर अकेले निशाना  नहीं साधा जा सकता। पार्टी के निर्देशों का पालन करें। विपक्ष पर निशाना साधाते समय विधायकों को पार्टी के निर्देशों का पालन करने में सावधानी बरतनी चाहिए।
5. यदि विपक्ष विधानसभा सत्र को बाधित करना चाहता है तो सत्ताधारी दल के विधायकों को संयमित रहना होगा. ऐसे में भी सभी को टीएमसी के निर्देशों का पालन करना होगा.

Leave a Reply