West Bengal

निवेश के नाम पर महिला बैंक अधिकारी पर एक करोड़ की ठगी का आरोप, गिरफ्तार

बंगाल मिरर, एस सिंह(क्राइम रिपोर्टर) ः पश्चिम बंगाल के कोलकाता साल्टलेक स्थित एक निजी बैंक एक अधिकारी पर आलू कारोबार में निवेश के नाम पर एक करोड़ धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है. आरोपी का नाम सुप्ती मुखर्जी है. शेक्सपियर थाने की पुलिस ने आरोपी बैंक अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया है.  जालसाज ने आलू कारोबार में निवेश के नाम पर बड़ी मात्रा में बांड बेचे। इस मामले में बैंक अधिकारी का पति भी शामिल था। बांड शोधकर्ता पार्थप्रतिम रॉय को बेचे गए।

पार्थ का आरोप है कि उसने 2016 के अंत में सुप्ती और अपने पति के जरिए आलू के बिजनेस बॉन्ड में निवेश किया था। सुप्ति ने बाद में अपने पति पार्थ से कहा कि सेबी द्वारा अनुमोदित बांड के मूल दस्तावेज तभी उपलब्ध होंगे जब अधिक निवेश किया जाएगा। पार्थप्रतिम ने कहा, ”उनके मुताबिक हम पूरे परिवार के साथ 1 करोड़ रुपये का निवेश करते हैं.” लेकिन मुझे अभी तक कागजात नहीं मिले है. 

उन्होंने बाद में रिफंड मांगा लेकिन वे भुगतान नहीं कर रहे हैं।”पार्थ का आरोप है कि उन्हें 2019 तक ब्याज की सही रकम मिलीहै। लेकिन बाद में सुप्ती तरह-तरह के बहाने बनाने लगी। एक बार कहा, पति नहीं मिल सकता, कभी कुछ और कारण कहा, फिर सुप्ति ने पैसे लौटाने की बात कहते हुए कई चेक भी दिए। वह चेक बाउंस हो जाता है। तभी शक पैदा होता है। पार्थ ने तब पुलिस से शिकायत की कि उन्हें कोई रिफंड नहीं मिला है।

NHRC की रिपोर्ट से मचा बवाल, नेता-मंत्री को बताया कुख्यात अपराधी, टीएमसी ने जतायी आपत्ति 

TMC Bhawan होगा कार्पोरेट स्तर का, 2022 में उद्घाटन का लक्ष्य 

Leave a Reply