LatestWest Bengal

Madhyamik Result 2021 :शत प्रतिशत परीक्षार्थी पास, सर्वाधिक अंक 697

बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो, कोलकाता :  Madhyamik Result 2021 माध्यमिक का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। माध्यमिक शिक्षा परिषद के अध्यक्ष कल्याणमय गंगोपाध्याय ने बताया कि माध्यमिक के परिणाम नौवीं की अंकतालिका और दसवीं के आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर प्रकाशित किए गए हैं. बोर्ड के 49 कैंप कार्यालयों से आज स्कूलों को मार्कशीट बांटी जाएगी. कोरोना में यह पहला मौका है जब बिना परीक्षा के माध्यमिक रिजल्ट जारी किये जा रहे है। इस बार सौ फीसदी उम्मीदवार पास हुए हैं.

Madhyamik Result 2021

 जो उम्मीदवार परीक्षा में प्राप्त अंक से खुश नहीं हैं. उन्हें परीक्षा में बैठने का अवसर मिलेगा। कोरोना की स्थिति सामान्य होने पर उनकी परीक्षा ली जायेगी । इस वर्ष माध्यमिक की परीक्षा में सर्वाधिक नंबर 697 है। 69  परीक्षार्थियों को 697 अंक मिले। यदि वे संख्या से खुश नहीं हैं. तो उम्मीदवार फिर से परीक्षा में बैठ सकेंगे। इस साल पास रेट 100 फीसदी है। 10 लाख 79 हजार 749 माध्यमिक परीक्षार्थी थी। 


Madhyamik Result 2021  वेबसाइट्स पर देखे जा सकते हैं नतीजेपरिणाम www.indiaresults.com www.wbbse.gov.in www.jagranjosh.com पर देखे जा सकते हैं।परिणाम सुबह 10 बजे से वेबसाइट पर उपलब्ध होंगेइसकी जानकारी वेबसाइट पर सुबह 10 बजे से होगी। माध्यमिक परिणाम कई वेबसाइटों पर देखे जा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि बताकर ही रिजल्ट जाना जा सकता है।

परिणाम वेबसाइट पर देखे जा सकते हैंअभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन नंबर के साथ वेबसाइट के माध्यम से परिणाम जान सकेंगे। परिषद के 49 कैंप कार्यालयों से आज स्कूलों में मार्कशीट बांटी जाएगी।इस बार की मार्कशीट अभिभावकों के हाथ में हैइस बार अभिभावकों को कोविड की स्थिति को ध्यान में रखते हुए मार्कशीट दी जाएगी। एडमिट कार्ड मार्कशीट के साथ दिया जायेगा।  इस बार बिना मेरिट सूची के प्रकाशित हुए माध्यमिक परिणाम। इस बार आधिकारिक तौर पर मेरिट लिस्ट का प्रकाशन नहीं किया जा रहा है।

Flight से कोलकाता एयरपोर्ट उतरने पर यह जरूरी तभी मिलेगी इंट्री 

Leave a Reply