ASANSOL

Utkarsh Bangla को जिले में प्रभावी ढंग से लागू करने पर जोर

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से कौशल विकास प्रशिक्षण देने के लिए उत्कर्ष बांग्ला Utkarsh Bangla योजना के तहत जिले में इस योजना को प्रभावी ढंग लागू करने के लिए  डीएम विभू गोयल की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। मौके पर एडीएम (सामान्य) डॉ. अभिजीत शेवाले, आसनसोल और दुर्गापुर के अनुमंडल अधिकारी के अलावा पश्चिम बर्दवान डिस्ट्रिक्ट चेंबर के जगदीश बागड़ी, आसनसोल चेंबर के नरेश अग्रवाल, रानीगंज चेंबर के संदीप भलोटिया आदि उपस्थित थे। 

उत्कर्ष  योजना का लाभ लोगों को मिले, इस पर विस्तार से चर्चा की गई। युवाओं को प्रशिक्षित कर स्वनिर्भर बनाने पर चर्चा की गई। साथ ही प्रशिक्षित युवाओं को स्थानीय संस्थानों में रोजगार दिलाने पर भी जोर दिया गया। इस दौरान पश्चिम बर्द्धमान डिस्ट्रिक्ट चैंबर की ओर से प्रस्ताव दिया गया कि कोरोना संकट के कारण बहुत से रूट पर बस या मिनी बसों का परिचालन नहीं हो रहा है। अगर उन रूटों पर जो नये लोग बसों का परिचालन करने को इच्छुक हों, उन्हें परमिट दिया जाये। 

गौरतलब है कि बीते बुधवार को इसके लिए 25 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया था। कमेटी का चेयरमैन जिला अधिकारी विभू गोयल को बनाया गया है। इसके अलावा इस कमेटी में निगम आयुक्त नितिन सिंघानिया, सीएमओएच डॉ. अश्विनी कुमार माजी तथा कुछ कॉलेज के प्रधान को सदस्य बनाया गया है। इसके अलावा विभिन्न चेंबर्स के प्रतिनिधियों को भी सदस्य बनाया गया है। 

Leave a Reply