RANIGANJ-JAMURIA

जितेन्द्र का वार : जामुड़िया के विकास को बने मास्टरप्लान, अभिजीत का प्रहार : फोटोमीनिया ग्रसित है जितेंद्र तिवारी

बंगाल मिरर, जामुड़िया : जामुड़िया के विकास को लेकर भाजपा और टीएमसी एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। जब भाजपा नेता जितेन्द्र तिवारी ने विकास में उपेक्षा को लेकर टीएमसी पर वार किया तो अभिजीत घटन ने केन्द्र के सरकार पर ठीकरा फोड़ते हुए करारा प्रहार किया और कहा जितेन्द्र तिवारी को फोटोमीनिया है। 


   भाजपा ने जामुड़िया के विधानसभा इलाके के विकास के मुद्दा को लेकर मास्टर प्लान की मांग तथा सभी अंचल में बुनियादी सुविधाओं को लेकर राज्य सरकार की आलोचना की। भाजपा जामुड़िया मंडल 3 की ओर से शनिवार की संध्या निंघा एमपीआई स्कूल मैदान में एक संवाददाता सम्मेलन आयोजित किया गया। इस मौके पर पूर्व मेयर जितेन्द्र तिवारी ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में जामुड़िया को अपनी पहल पर विकसित करने के लिए बहुत सारी विकास कार्यों को करने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि जामुड़िया के सर्वांगीण विकास के लिए जामुड़िया के लिए अलग से मास्टर प्लान तैयार करने की जरूरत है। वहीं कहा कि जामुड़िया के चुरुलिया में काजी नजरूल कॉलेज है, परंतु आवागमन के साधन की असुविधा के कारण छात्र उक्त कॉलेज में नामांकन दाखिल नहीं कर पा रहे हैं।

साथ ही कहा कि जामुड़िया का आखलपुर ब्रिज जिसे जामुड़िया का मुख्य द्वार भी कहा जाता है के संकरा होने के कारण जामुड़िया का विकास रुका हुआ है। इस ब्रिज के चौड़ीकरण को लेकर पिछले 30 सालों से सिर्फ आश्वासन दिया जा रहा है। ब्रिज से गुजरने वाली सड़क पीडब्ल्यूडी विभाग के अंतर्गत आती है, परंतु पीडब्ल्यूडी विभाग एवं रेलवे के बीच सामंजस्य बिठाने के लिए कोई पहल नहीं हो रहा है। जामुड़िया टाउनहॉल के नवीनीकरण का कार्य अधर में लटका हुआ है। उन्होंने आरोप लगाया कि जामुड़िया के विकास को लेकर जिला प्रशासन सहित राज्य सरकार उदासीन है। इसलिए जामुड़िया के पूर्ण विकास के लिए जामुड़िया के व्यासायियों एवं बुद्धिजीवियों को लेकर एक अलग से मास्टर प्लान तैयार करने की मांग की गई है। वहीं कुल्टी के विधायक डॉ. अजय पोद्दार ने कोरोना वैक्सीनेशन में हो रही कोताही का मुद्दा उठाया और प्रत्येक वार्ड में एक वैक्सीनेशन सेंटर बनाने की मांग की।

भाजपा राज्य कमिटी सदस्य कृष्णेन्दु मुखर्जी ने भी कोविड वैक्सीनेशन तथा जामुड़िया के समग्र विकास का मुद्दा उठाया जबकि डॉ. विजन मुखर्जी ने जामुड़िया की यातायात व्यवस्था, अस्पताल, कॉलेज एवं अन्य बुनियादी सुविधाओं को लेकर कड़ी आलोचना की। इस मौके पर भाजपा के जिला उपाध्यक्ष डॉ. प्रमोद पाठक, मंडल तीन के अध्यक्ष बृजमोहन पासवान, मंडल चार के अध्यक्ष निरंजन सिंह, जिला कमेटी सदस्य पंकज तिवारी सहित अन्य मुख्य रूप से उपस्थित थे।

नरेंद्र मोदी नहीं चाहते की आखलपुर ब्रिज का विस्तार हो : अभिजीत घटक


दरअसल जितेंद्र तिवारी को फोटोमीनिया है। वे प्रतिदिन अखबार में अपना फोटो देखना चाहते हैं चाहे वह झूठ बोल कर ही क्यों न हो। यह कहना है तृणमूल नेता अभिजीत घटक का। उन्होंने कहा कि भाजपा में जाने के बाद भाजपा के लोग ही जितेंद्र तिवारी को भाव नहीं दे रहे हैं। भाजपा वाले भी उनको पूरी तरह से अलग-थलग कर रखे हुए हैं, तो परेशान होना लाजमी है। इसी परेशानी के कारण वह जहां-तहां प्रेस कॉफ्रेंस कर अनर्गल प्रलाप कर रहे हैं। जनता पूछ नहीं रही तो वे प्रेस में फोटो छपवाने के लिए इस प्रकार के आरोप लगा रहे हैं। 

जामुड़िया के बच्चे-बच्चे को मालूम है कि रेलवे ब्रिज का विस्तार कार्य रेलवे को करना होता है और रेलवे केंद्र सरकार के अधीन है। नरेंद्र मोदी नहीं चाहते की आखलपुर ब्रिज का विस्तार हो तो इसमें तृणमूल क्या करे। अभिजीत घटक ने कहा कि आने वाले समय में नरेंद्र मोदी को गद्दी से हटाकर दीदी प्रधानमंत्री बनेंगी, उस समय सबसे पहला कार्य आखलपुर ब्रिज का विस्तार करवाने का वादा करते हैं।

रहा सवाल टाउन हॉल का तो दो वर्ष पहले 2 करोड़ रुपये की घोषणा करने वाला व्यक्ति पहले इसका जवाब दे की वह 2 करोड़ रुपया गया कहां। टाउन हॉल के विकास के लिए जो रुपये निगम में थे, उन रुपयों का क्या हुआ, पहले इसका जवाब पूर्व मेयर दें। इसके अलावा तृणमूल कांग्रेस ने पूर्व मेयर को आसनसोल, जामुड़िया, रानीगंज, कुल्टी क्षेत्र में विकास करने की जिम्मेदारी दी गई थी तो उन्होंने पांच साल क्या किया। विकास के लिए जो रुपये आये थे, वे कहां गये। इसका जवाब उनको पहले देना चाहिए। हालांकि वे रुपये कहां गये हैं

Leave a Reply