PoliticsWest Bengal

पूजा बाद होगी दलबदलुओं की घर वापसी !

बंगाल मिरर, कोलकाता : राज्य में सत्ता परिवर्तन की आहट को देखते हुए विधानसभा चुनाव के दौरान तृणमूल के कई नेताओं ने दूसरी पार्टी का दामन थाम लिया था। लेकिन बंगाल की जनता ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया। दलबदलुओं में कुछ की किस्मत ने साथ दिया तो अधिकांश  नेता फिसड्डी निकले। ऐसे हारे हुए नेताओं को अपनी गलती का अहसास हुआ और उन्होंने दोबारा घर वापसी की कोशिशें जारी कर दीं। कभी दीदी को अपना आदर्श बताया, कभी माफी मांगी तो कभी यह तक कहा कि तृणमूल ही जनता की असल पार्टी है। इस स्थिति में तृणमूल ने कुछ नेताओं की घर वापसी तक करवायी है मगर कुछ नेता हैं जिनकी वापसी अब तक नहीं हुई लेकिन को​शिशें जारी हैं।


 इन नेताओं में सबसे आगे नाम राजीव बनर्जी और दीपेन्दु विश्वास का है जो लगातार पार्टी से सम्पर्क साधे हुए हैं। तृणमूल के प्रवक्ता कुणाल घोष ने इस बारे में बताया कि पार्टी में मंथन जारी है। संभवत: दुर्गापूजा के बाद कुछ नेताओं की वापसी हो सकती है।राजीव बनर्जी ने भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था मगर जनता को उनका यह परिवर्तन पसंद नहीं आया। हारने के बाद से ही राजीव बन​र्जी भाजपा के खिलाफ मुखर होने लगे। आज के समय में पार्टी में वह कहां हैं यह जानना भी मुश्किल सा हो गया है। दीपेन्दु ने भी तृणमूल में दोबारा लौटने की इच्छा जाहिर कर दी है। अब देखने वाली बात है कि पूजा के बाद पार्टी किसे दोबारा एंट्री पास देती है।

वहीं इन दलबदुओं की घर वापसी के बाद क्या स्थिति रहेगी, यह बड़ा सवाल है। क्या इन्हें फिर से वही रूतबा और सम्मान हासिल होगी। वहीं टीएमसी कार्यकर्ता दलबदलुओं की वापसी के खिलाफ सोशल मीडिया में मुखर हो रहे हैं। 

Breaking : पुलिस कमिश्नर का तबादला सुधीर कुमार नीलकांतम बने सीपी

सुरा प्रेमियों के लिए अच्छी खबर !

Leave a Reply